फैंस ने मना रहे RRR के ऑस्कर नॉमिनेशन का जश्न, द कश्मीर फाइल्स पर कसा तंज

| Jan 24 2023, 09:55 PM IST

RRR, The Kashmir Files

सार

तेलुगु मूवी के नाटू- नाटू को सर्वश्रेष्ठ सांग कैटेगिरी में नॉमिनेशन मिला है । जहां कई लोग ऑस्कर में भारत की एंट्री का जश्न मना रहे हैं, वहीं कुछ नेटीजन्स ट्वीट कर फिल्म मेकर विवेक अग्निहोत्री से उनकी फिल्म द कश्मीर फाइल्स के बारे में सवाल कर रहे हैं।

एंटरटेनमेंट डेस्क, Fans celebrate RRR Oscar nomination । एसएस राजामौली ( SS Rajamouli ) की आरआरआर ( RRR ) के नाटू- नाटू गाने ने 95 वें एकेडमी अवार्डस के लिए नॉमिनेशन हासिल कर लिया है। इस बड़ी अचीवमेंट पर जूनियर एनटीआर और रामचरण के फैंस बेहद खुश हैं। वहीं शाम 7 बजे आरआरआर के लिए इस ऐलान के बाद से ही नाटू- नाटू ट्रेंड कर रहा है। ट्विटर पर फैंस अपना रिएक्शन दे रहे हैं।

 

Subscribe to get breaking news alerts

 

 

तेलुगु मूवी के नाटू- नाटू को सर्वश्रेष्ठ सांग कैटेगिरी में नॉमिनेशन मिला है । जहां कई लोग ऑस्कर में भारत की एंट्री का जश्न मना रहे हैं, वहीं कुछ नेटीजन्स ट्वीट कर फिल्म मेकर विवेक अग्निहोत्री से उनकी फिल्म द कश्मीर फाइल्स के बारे में सवाल किया है।

 

 

 

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “#Oscars2023 #NaatuNaatu परफॉर्मेंस के साथ बेटर ओपन। @RRRMovie टीम को बधाई।

एक दूसरे ने कहा, "सुना था कश्मीर फाइल्स भी ऑस्कर में है।" एक अन्य यूजर्स ने पोस्ट किया, “द #KashmirFiles kaha h, #boycottoscars।”

 

 

 ट्विटर यूजर्स ने  विवेक को टैग करते हुए उनसे पूछा, "@vivekagnihotri भाई कश्मीर फाइल्स का कुछ पता है...कोई ट्वीट नहीं आया," एक अन्य यूजर्स ने एक अलग पोस्ट में जोड़ा, "कश्मीर फाइल्स के लिए भी कुछ नहीं," एक बोझिल इमोजी के साथ।

इस बीच, राम चरण और जूनियर एनटीआर की फिल्म को ऑस्कर नॉमिनेशन पर रिएक्ट करते हुए, आरआरआर टीम ने ट्विटर पर लिखा, "हमने इतिहास रचा !! अकादमी पुरस्कार। #Oscars #RRRMovie।" फरहान अख्तर, करण जौहर और मधुर भंडारकर (Farhan Akhtar, Karan Johar, Madhur Bhandarkar) जैसी कई सेलेब्रिटी ने आरआरआर टीम को बधाइयां दी हैं।

 

दो डॉक्युमेंटी को भी मिली नॉमिनेशन

मंगलवार को कैलिफोर्निया में एक्टर एलीसन विलियम्स और रिज अहमद ने नॉमिनेशन का ऐलान किया था । भारत की आरआरआर के अलावा ऑल दैट ब्रीथ्स और द एलिफेंट व्हिस्परर्स को भी बेस्ट डॉक्यूमेंट्री और बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट कैटेगरी में शॉर्टलिस्ट किया गया है।

301 फिल्मों की लिस्ट में शामिल थी द कश्मीर फाइल्स

इससे पहले, भारत की कई फिल्मों ने ऑस्कर  नॉमिनेशन के लिए  301 फिल्मों की लिस्ट  में जगह बनाई थी। इसमें आलिया भट्ट-स्टारर गंगूबाई काठियावाड़ी, विेवेक अग्निहोत्री की  द कश्मीर फाइल्स,  ऋषभ शेट्टी की कन्नड़ फिल्म कांतारा और छेल्लो शो (  लास्ट फिल्म शो) शामिल थे। मराठी फिल्में मैं वसंतराव और तुझया साथी कहीं ही, आर माधवन की रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट, इराविन निझल और कन्नड़ फिल्म विक्रांत रोना भी इस  लिस्ट  में शामिल की गई थी । शौनक सेन और कार्तिकी गोंसाल्विस की डॉक्यूमेंट्री ऑल दैट ब्रीथ्स 'द एलीफेंट व्हिस्परर्स' भी  इस लिस्ट  में शामिल हिस्सा थी।

ऑस्कर विनर का ऐलान 12 मार्च को किया जाएगा। आरआरआर टीम के पुरस्कार समारोह में शामिल होने की संभावना है।