112

एक कागज पर मोहर नहीं लगेगी, तो क्या तारा पाकिस्तान नहीं जाएगा..

सनी देओल ने 'गदर 2' का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा- 'हिंदुस्तान जिंदाबाद है, जिंदाबाद था और जिंदाबाद रहेगा। इस स्वतंत्रता दिवस पर हम आपके लिए ला रहे हैं भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म का सीक्वल। 

212

अशरफ अली...! तुम्हारा पाकिस्तान जिंदाबाद है, इससे हमें कोई ऐतराज नहीं, लेकिन हमारा हिंदुस्तान ज़िंदाबाद था, ज़िंदाबाद है और ज़िंदाबाद रहेगा..

बता दें कि 'गदर 2' इस साल 11 अगस्त को रिलीज होने वाली है। बता दें कि फिल्म का फर्स्ट पार्ट गदर एक प्रेम कथा 15 जून, 2001 को रिलीज हुआ था। 

312

अगर आज ये जट बिगड़ गया न तो सैकड़ों को ले मरेगा..

गदर में सनी देओल को देखकर लोग सेट पर डर जाते थे। यहां तक कि फिल्म की हीरोइन अमीषा अपने डायलॉग ही भूल जाती थीं। 

412

...तब जाकर आपके छत पर तिरपाल आई थी

अमीषा पटेल को इसी वजह से शूटिंग से कई घंटों पहले बुलाया जाता था ताकि वो अच्छे से रिहर्सल कर लें। हालांकि, सनी देओल के सामने आते ही अमीषा डरके मारे सबकुछ भूल जाती थीं। 

512

बरसात से बचने की हैसियत नहीं और गोलीबारी की बात कर रहे हैं आप लोग..

गदर के पहले पार्ट में सनी देओल के अलावा अमीषा पटेल, अमरीश पुरी, लिलिट दुबे, विवेक शौक, उत्कर्ष शर्मा, सुरेश ओबेरॉय, मुश्ताक खान और डॉली बिन्द्रा ने काम किया था। 

612

अगर मैं अपने बीवी-बच्चे के लिए सर झुका सकता हूं, तो सबके सर काट भी सकता हूं..

बता दें कि गदर फिल्म का बजट 2001 में 19 करोड़ था। हालांकि, फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर करीब 250 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। ये उस वक्त की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी। 

712

इस मुल्क से ज्यादा मुसलमान तो हिंदुस्तान में हैं। उनके होंठो और दिलों की धड़कनें हमेशा यही कहती हैं हिन्दुस्तान ज़िंदाबाद

वहीं, गदर 2 का बजट 100 करोड़ रुपए है। सेकेंड पार्ट में सनी देओल, अमीषा पटेल के अलावा सिमरत कौर, लव सिन्हा, मनीष वाधवा, गौरव चोपड़ा और डॉली बिन्द्रा भी नजर आएंगे। 

812

किसी ने अब इसकी तरफ आंख भी उठाई तो वाहगुरु दी सौ गर्दन उखाड़ दूंगा..

बता दें कि गदर 2 के सीक्वल को लेकर पिछले 15 साल से काम चल रहा था। इसकी कहानी जहां पर खत्म हुई थी, वहीं से आगे शुरू होगी। गदर 2 (Gadar 2) में तारा सिंह एक बार फिर पाकिस्तान जाएगा। 

912

सियासतें बदल गईं, वतन के नाम बदल गए पर दिल के जज्बात तो नहीं बदले जा सकते..

हालांकि, इस बार बीवी सकीना की खातिर नहीं बल्कि अपने बेटे जीते के लिए। सेकंड पार्ट में तारा बेटे जीते को बचाने पाकिस्तान में दुश्मनों के छक्के छुड़ाएगा। 

1012

आप अपने खुदा को भूल सकते हैं, लेकिन हम उन्हें भूल जाएं..नामुमकिन है ये..

गदर 2 में तारा सिंह का बेटा जीते अपनी प्रेमिका को लाने पाकिस्तान जाता है। लेकिन वहां उसे पाकिस्तानी सेना जासूसी के आरोप में पकड़ लेती है और उसे तोप के मुंह पर बांध दिया जाता है।

1112

बस अब हम उनका इंतजार करेंगे, क्योंकि हम जानते हैं आज नहीं तो कल वो हमें लेने जरूर आएंगे..

इसी बीच, तारा सिंह पाकिस्तान पहुंचता है और अपने बेटे को दुश्मनों से  बचाता है। फिल्म में जीते का रोल डायरेक्टर अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष निभा रहे हैं। फिल्म के फर्स्ट पार्ट में भी उत्कर्ष ने ही काम किया था। 

1212

हम तो इतने मजबूर हैं कि मर भी नहीं सकते..

गदर 2 को जी स्टूडियो और अनिल शर्मा मिलकर प्रोड्यूस कर रहे हैं। कहानी को शक्तिमान ने लिखा है, जबकि म्यूजिक मिथुन का है। बता दें कि लंबे समय से फिल्मों में नजर नहीं आईं अमीषा पटेल इस फिल्म से कमबैक कर रही हैं।

ये भी देखें : 

गदर 2: हैंडपंप उखाड़ने के बजाय कुछ ऐसे दुश्मनों के छक्के छुड़ाएगा तारा सिंह 

'गदर 2' की रिलीज से पहले तारा सिंह के लुक में दिखे सनी देओल, एक बोला- फिर हैंडपंप उखाड़ने की तैयारी