Asianet News HindiAsianet News Hindi

उड़िया फिल्म अभिनेता Mihir Das के निधन पर शोक, मोदी ने किया ट्वीट-उनके रचनात्मक प्रदर्शन ने कई दिल जीते

अनुभवी उड़िया अभिनेता दास का मंगलवार को कटक के एक अस्पताल में निधन हो गया था। उनके परिवार ने बताया कि वह 63 वर्ष के थे। 2014 में, वह मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाले बीजू जनता दल (BJD) में शामिल हो गए थे, लेकिन पार्टी छोड़ दी। बाद में, वह 2019 में भाजपा में शामिल हो गए थे।

Odia actor Mihir Das passes away, PM Modi pay tribute to legend, Know all about it, DVG
Author
New Delhi, First Published Jan 12, 2022, 6:01 AM IST

नई दिल्ली। उड़िया अभिनेता (Odia Actor) मिहिर दास (Mihir Das) का निधन दिल का दौरा पड़ने से हो गया। कटक के एक अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। फिल्म अभिनेता मिहिर दास के निधन (Mihir Das passes away) पर पीएम मोदी (PM Modi) ने शोक जताया है। शोक व्यक्त करते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनके रचनात्मक प्रदर्शन ने उनके लंबे फिल्मी करियर में कई दिल जीते।

पीएमओ ने श्री मोदी के हवाले से ट्वीट किया, "प्रसिद्ध उड़िया अभिनेता श्री मिहिर दास जी के निधन से दुखी हूं। अपने लंबे फिल्मी करियर के दौरान, उन्होंने अपने रचनात्मक प्रदर्शन के लिए कई दिल जीते। मेरे विचार उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति।"

63 साल के थे मिहिर दास

अनुभवी उड़िया अभिनेता दास का मंगलवार को कटक के एक अस्पताल में निधन हो गया था। उनके परिवार ने बताया कि वह 63 वर्ष के थे। दास के परिवार में उनके बेटे और बहू हैं। अभिनेता के बेटे अमलान दास हॉलीवुड अभिनेता है। उनकी पत्नी, गायिका और अभिनेता संगीता दास का 2010 में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। सूत्रों ने बताया कि वह अस्पताल में वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे। हालांकि, डॉक्टर अभिनेता को बचाने में नाकाम रहे।

काफी लंबा रहा है फिल्मी करियर

दास ने सैकड़ों उड़िया फिल्मों और टीवी धारावाहिकों में अभिनय किया है। उन्होंने अतीत में कई बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए राज्य फिल्म पुरस्कार सहित कई पुरस्कार जीते हैं। उन्हें 1998 में 'लक्ष्मी प्रतिमा' और 2005 में 'फेरिया मो सुना भौनी' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला था। उन्हें 2002 में 'राखी बंधीली मो राखीबा मन' और 2010 में 'प्रेमा अधे अख्यारा' के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार मिला था।

बीजू जनता दल में भी रह चुके

अभिनेता मिहिर दास ने राजनीति में भी अपनी किस्मत आजमाई थी। 2014 में, वह मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाले बीजू जनता दल (BJD) में शामिल हो गए थे, लेकिन पार्टी छोड़ दी। बाद में, वह 2019 में भाजपा में शामिल हो गए थे।

यह भी पढ़ें:

महंगाई के खिलाफ Kazakhstan में हिंसक प्रदर्शन, 10 से अधिक प्रदर्शनकारी मारे गए, सरकार का इस्तीफा, इमरजेंसी लागू

New Year पर China की गीदड़भभकी, PLA ने ली शपथ-Galvan Valley की एक इंच जमीन नहीं देंगे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios