15

यह बच्चा तीन साल पहले पटना के विक्रम थाना क्षेत्र के भादवा गांव में लावारिस मिला था। दानापुर के एक NGO ने बच्चे की परवरिश की जिम्मेदारी ली थी। हालांकि बच्चे के माता-पिता को खोजने का काफा प्रयास किया गया, लेकिन सफलता नहीं मिली।

Subscribe to get breaking news alerts

25

अमेरिकी डॉक्टर कपल कर्निल रे मिलर और कैथरिन सुलिवान मिलर ने बच्चे के गोद से जुड़ी सभी सरकारी प्रोसेस पूरी होने पर खुशी जताई। माना जा रहा है कि एक-दो दिन में यह दम्पति अमेरिका चला जाएगा। यह कपल भारत घूमने आया है।
 

35

गोद लिए बच्चे के पिता कर्नल मिलर ने बताया, "हमें इसकी बहुत खुशी है। मैं अभी कुछ ज़्यादा नहीं कह सकता लेकिन हम इसको अच्छी से अच्छी चिकित्सा सुविधा देंगे। हम इसे हमारे अन्य बच्चों जैसे ही रखेंगे।"

45

गोद लिए बच्चे की मां कैथरीन मिलर ने कहा-"यह बहुत सुंदर है और हम इसे प्यार करते हैं और बहुत खुश हैं। हम इसकी वैसी सर्जरी करवाएंगे जैसी इसको जरूरत है। हमने फिजीशियन से बात कर ली है और हम जैसे ही अमेरिका पहुचेंगे इसकी सर्जरी कराएंगे। हर बच्चा एक घर का हकदार है।"

यह भी पढ़ें-बिहार के छोरे पर आया जर्मनी की छोरी का दिल, ऐसे परवान चढ़ा प्यार, हिंदू रीति-रिवाज से शादी

55

अमेरिकी डॉक्टर कपल कर्निल रे मिलर और कैथरिन सुलिवान मिलर अपनी बेटी और गोद लिए बच्चे के साथ। ये जल्द अमेरिका रवाना होंगे।

यह भी पढ़ें-Conjoined twins: रीढ़ की हड्डी से जुड़े 'नुहा-नाबा' को देखकर PM शेख हसीना हुईं शॉक्ड, लिया एक बड़ा फैसला