16

फिल्म कुली में अमिताभ बच्चन ने पहली बार रति अग्निहोत्री के साथ स्क्रीन शेयर की थी। फिल्म में वहीदा रहमान, कादरन खान, पुनीत इस्सर, सुरेश ओबेरॉय, नीलू फूले, अमरीश पुरी लीड रोल में थे। उस जमाने में इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस 18 करोड़ रुपए कमाए थे। 

Subscribe to get breaking news alerts

26

वैसे तो फिल्म की सफलता के पीछे इसकी भारी-भरकम और शानदान स्टारकास्ट थी, लेकिन इसे बॉक्सबस्टर बनाने में और एक पंच ने काम किया था, जिसकी वजह से भीड़ सिनेमाघरों में उमड़ पड़ी थी। दरअसल, फिल्म के एडिटर ऋषिकेश मुखर्जी ने स्क्रीन पर उस सीन को फ्रीज कर दिया था, जिसमें अमिताभ बच्चन हादसे का शिकार हुए थे। इसी फ्रीज सीन को देखने के लिए दर्शक बड़ी संख्या में थिएटर पहुंचे थे।

36

रिपोर्ट्स की मानें तो अमिताभ बच्चन के घायल होने की वजह से कुली की एंडिंग बदली गई थी। पहले स्क्रिप्ट के हिसाब से बिग बी को कादर खान की गोली लगने से मरते हुए दिखाया जाना था लेकिन हादसे के बाद मनमोहन देसाई ने फिल्म की एंडिंग बदलने का फैसला किया। दरअसल, उन्हें डर था कि इसका दर्शकों पर निगेटिव असर पड़ेगा। इसलिए क्लाइमैक्स में फिल्म का हीरो जिंदा दिखाया गया। 

46

ये तो सभी जानते हैं कि इस फिल्म के फाइट सीन के दौरान पुनीत इस्सर घूंसे ने बिग बी को घायल कर दिया था। इस हादसे के बाद उनकी जान जाते-जाते बची थी। महीनों इलाज करने के बाद बिग बी ठीक हो पाए थे। ठीक होने के बाद उन्होंने दोबारा फिल्म की शूटिंग शुरू की थी। 

56

आपको बता दें कि पुनीत इस्सर के एक घूंसे की वजह से अमिताभ बच्चन के पेट के अंदर इंटरनल ब्लीडिंग हुई थी और उनकी जान बचाने के लिए करीब 200 लोगों से अधिक ने खून दिया था। लेकिन इनसे एक शख्स ऐसा था जिसे हेपेटाइटिस बी का वायरस था, जो बिग बी के अंदर चला गया था। और इसी वजह से लीवर सिरोसिस हो गया था। बिग बी महज 25 फीसदी लीवर के सहारे चल रहे हैं।

66

बात अमिताभ बच्चन के वर्कफ्रंट की करें तो इस साल आई उनकी फिल्म झुंड, रनवे 34 और गुड बाय बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। हालांकि, उनकी फिल्म ब्रह्मास्त्र ने अच्छी कमाई की वहीं फिल्म ऊंचाई की भी पसंद किया गया। उनकी अपकमिंग फिल्म प्रोजेक्ट के है। 

 

ये भी पढ़ें
सलमान खान का नाम लिए बिना पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने लिखा- तुम कायर हो, कुछ देर बाद डिलीट कर दी पोस्ट

फिल्मों में इन 10 CELEBS के पहने कपड़ों की कीमत उड़ा देगी होश, पर इनकी ड्रेस की लागत के आगे सब फेल

रुपए-पैसों के मामले में प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस में से कौन है किस पर भारी, यहां जानें सबकुछ

सबकुछ था फिर भी इस सिंगर को किस मजबूरी के चलते आने लगा था आत्महत्या का ख्याल, चौंका देगी वजह