15

हाफ जालीदार मेहंदी 
अगर आप अपने पैरों पर बहुत ज्यादा भरी हुई मेहंदी नहीं लगाना चाहते हैं और इसे सिंपल सोबर रखना चाहते हैं, तो आप हाफ फुट पर जाल दार मेहंदी डिजाइन भी बनवा सकते हैं। इसके बीच में आप मंडला आर्ट या छोटे छोटे फूलों की डिजाइन बनवा सकते हैं।

Subscribe to get breaking news alerts

25

पत्ती वाली जाली मेहंदी 
पैरों में बारीक पत्ती वाली डिजाइन बेहद खूबसूरत लगती हैं। ऐसे में आप अपने पैरों में इस तरह से क्रिस क्रॉस डिजाइन बनवाकर इसमें चारों तरफ छोटी-छोटी पत्तियों की डिजाइन डलवा सकते हैं और ऊपर नीचे गोल टिक्की डिजाइन बनवा सकते हैं या फिर अगर आपके पैर ज्यादा चौड़े हैं तो आप कोई मोर वाली डिजाइन या बॉर्डर भी बनवा सकते हैं।

35

फूल वाली जाल मेहंदी 
अगर आप क्रिस क्रॉस मेहंदी लगवा रहे हैं, तो उसके बीच में छोटे-छोटे फूल बनवाकर आप फूल वाली जालीदार मेहंदी की डिजाइन लगा सकते हैं। यह बेहद ही खूबसूरत लगती है और जब आप इसके साथ हैवी पायल पहनेंगे तो आपके पैर और ज्यादा खूबसूरत लगेंगे।

45

अरेबियन डिजाइन 
अरेबिक मेहंदी डिजाइन हमेशा चलन में रहती है यह इजी होती है। ऐसे में आप इस तरह की अरेबियन मेहंदी डिजाइन क्रिस क्रॉस के साथ अपने पैरों में लगा सकते हैं।

55

जालदार झुमकी स्टाइल 
आजकल जाली वाली मेहंदी की डिजाइन काफी चलन में है। यह झटपट लग भी जाती है और पैरों को बहुत अच्छा लुक भी देती है। ऐसे में आप झुमकी वाली इस तरह की जालदार डिजाइन बनवा सकते हैं। इसके साथ बीच में कुछ कमल के फूलों की डिजाइन और मंडला आर्ट करवा सकते हैं।

और पढ़ें: Bridal skin care: बेदाग निखरी त्वचा पाने के लिए हर दुल्हन को शादी से 10 दिन पहले शुरू कर देना चाहिए यह काम

नई नवेली दुल्हन की वैनिटी में जरूर होनी चाहिए ये 10 चीजें, आज ही बना लें लिस्ट