Asianet News Hindi

37 साल की हुईं टीवी की 'हिटलर दीदी', कभी 'दीया और बाती' के सूरज से था अफेयर

First Published Sep 11, 2019, 5:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। साल 2011 से 2013 के बीच पॉपुलर शो ‘हिटलर दीदी’ से फेमस हुई एक्ट्रेस रति पांडे 37 साल की हो गई हैं। रति ने 2007 में स्टार वन चैनल के शो ‘शादी स्ट्रीट’से करियर की शुरुआत की थी। इस सीरियल के बाद उन्होंने कई सीरियल में काम किया। रति आखिरी बार सोनी टीवी के शो ‘पोरस’ में नजर आई थीं। शो में रति नेअनुसुइया का किरदार निभाया था। रति फिलहाल टीवी शो 'दिव्य दृष्टि' में काम कर रही हैं। प्रोफेशनल लाइफ के अलावा रति पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहीं। बता दें रति का नाम ‘दीया और बाती हम’के सूरज यानि अनस के साथ जुड़ा था।
 

अनस ने खुद रिश्ते को नकार दिया था :  अनस राशिद के साथ अफेयर को लेकर रति पांडे काफी सुर्खियों में रहीं। हालांकि यह जोड़ी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं सकी। अनस राशिद ने खुद मीडिया में इस रिश्ते से खुले तौर पर अस्वीकार करते हुए कहा था कि हमारे बीच ऐसा कुछ नहीं है। बाद में अनस ने 10 सितंबर, 2017 को चंडीगढ़ की हिना इकबाल से शादी कर ली थी।

अनस ने खुद रिश्ते को नकार दिया था : अनस राशिद के साथ अफेयर को लेकर रति पांडे काफी सुर्खियों में रहीं। हालांकि यह जोड़ी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं सकी। अनस राशिद ने खुद मीडिया में इस रिश्ते से खुले तौर पर अस्वीकार करते हुए कहा था कि हमारे बीच ऐसा कुछ नहीं है। बाद में अनस ने 10 सितंबर, 2017 को चंडीगढ़ की हिना इकबाल से शादी कर ली थी।

पटना और दिल्ली में गुजरा रति का बचपन :  रति कॉमर्स की स्टूडेंट रही हैं और वो  बिजनेस वुमन बनना चाहती थीं। लेकिन इसके साथ ही साथ उन्हें एक्टिंग का भी शौक था। रति के पिता की सरकारी नौकरी होने के कारण असम की रति का बचपन पटना और दिल्ली में गुजरा। जिसके बाद एक्टिंग की दुनिया में किस्मत आजमाने के लिए रति ने मुम्बई की ओर रुख कर लिया।

पटना और दिल्ली में गुजरा रति का बचपन : रति कॉमर्स की स्टूडेंट रही हैं और वो बिजनेस वुमन बनना चाहती थीं। लेकिन इसके साथ ही साथ उन्हें एक्टिंग का भी शौक था। रति के पिता की सरकारी नौकरी होने के कारण असम की रति का बचपन पटना और दिल्ली में गुजरा। जिसके बाद एक्टिंग की दुनिया में किस्मत आजमाने के लिए रति ने मुम्बई की ओर रुख कर लिया।

'हर घर कुछ कहता है' से हुई शुरुआत :  इंडियन टेलीविज़न में रति की बड़ी शुरूआत जी टीवी के ‘हर घर कुछ कहता है’से हुई थी। इस सीरियल में रति को लीड रोल निभाने का मौका मिला था। इसके बाद उन्हें लगातार अच्छे सीरियल में रोल मिलते गए। स्टार वन पर प्रसारित होने वाले शो ‘मिले जब हम तुम’ से उन्हें असली पहचान मिली। इसके बाद ‘हिटलर दीदी’ में भी रति पांडे लीड रोल में नजर आई थी। जहां उन्होंने अपने अभिनय का जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

'हर घर कुछ कहता है' से हुई शुरुआत : इंडियन टेलीविज़न में रति की बड़ी शुरूआत जी टीवी के ‘हर घर कुछ कहता है’से हुई थी। इस सीरियल में रति को लीड रोल निभाने का मौका मिला था। इसके बाद उन्हें लगातार अच्छे सीरियल में रोल मिलते गए। स्टार वन पर प्रसारित होने वाले शो ‘मिले जब हम तुम’ से उन्हें असली पहचान मिली। इसके बाद ‘हिटलर दीदी’ में भी रति पांडे लीड रोल में नजर आई थी। जहां उन्होंने अपने अभिनय का जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

रियलिटी शोज में भी किया काम :  रति ने कई रियलिटी शोज में भी काम किया है। बता दें रति ‘जी सिनेस्टार की खोज’ और 2009 में स्टार वन पर आने वाले शो ‘लाफ्टर के फटके’ में दिखी थीं। एनडीटीवी पर आने वाले डांस शो ‘नचले वे विद सरोज खान’ का भी हिस्सा रहीं थी। रति इसके अलावा सब टीवी पर आने वाले शो ‘मूवर एण्ड शेकर’, सोनी टीवी के ‘कॉमेडी सर्कस’, जी टीवी के ‘रिश्तों के अंताक्षरी’, और ‘सीआईडी’ शो में भी नजर आ चुकी हैं।

रियलिटी शोज में भी किया काम : रति ने कई रियलिटी शोज में भी काम किया है। बता दें रति ‘जी सिनेस्टार की खोज’ और 2009 में स्टार वन पर आने वाले शो ‘लाफ्टर के फटके’ में दिखी थीं। एनडीटीवी पर आने वाले डांस शो ‘नचले वे विद सरोज खान’ का भी हिस्सा रहीं थी। रति इसके अलावा सब टीवी पर आने वाले शो ‘मूवर एण्ड शेकर’, सोनी टीवी के ‘कॉमेडी सर्कस’, जी टीवी के ‘रिश्तों के अंताक्षरी’, और ‘सीआईडी’ शो में भी नजर आ चुकी हैं।

अब तक कई अवॉर्ड जीत चुकी हैं रति :  2008 में जी रिश्ते अवॉर्ड में ‘हर घर कुछ कहता हैं’ के लिए फेवरेट पत्नी और फेवरेट बहू के लिए नॉमिनेट की जा चुकी हैं। 2011 में जी रिश्ते अवॉर्ड में फेवरेट नया सदस्य अवॉर्ड से नवाजी गई थी। इसके साथ ही जी रिश्ते अवॉर्ड के कई पुरस्कार इनकी झोली में आ चुके हैं। 2009 में ‘मिले जब हम तुम’ के लिए रति को यंग अचीवर अवॉर्ड मिला था। 2011 में ‘हिटलर दीदी’ के लिए फेवरेट बहन और फेवरेट नई जोड़ी श्रेणी में जी रिश्ते अवॉर्ड मिला था। 2012 में इंडियन टेलीविजन अकादमी अवॉर्ड में महिला श्रेणी में ग्रेट परफ़ॉर्मर ऑफ़ द ईयर पुरस्कार से नवाजी गई थीं। 2012 में ही जी रिश्ते अवॉर्ड में फेवरेट बेटी का पुरस्कार भी मिला था।

अब तक कई अवॉर्ड जीत चुकी हैं रति : 2008 में जी रिश्ते अवॉर्ड में ‘हर घर कुछ कहता हैं’ के लिए फेवरेट पत्नी और फेवरेट बहू के लिए नॉमिनेट की जा चुकी हैं। 2011 में जी रिश्ते अवॉर्ड में फेवरेट नया सदस्य अवॉर्ड से नवाजी गई थी। इसके साथ ही जी रिश्ते अवॉर्ड के कई पुरस्कार इनकी झोली में आ चुके हैं। 2009 में ‘मिले जब हम तुम’ के लिए रति को यंग अचीवर अवॉर्ड मिला था। 2011 में ‘हिटलर दीदी’ के लिए फेवरेट बहन और फेवरेट नई जोड़ी श्रेणी में जी रिश्ते अवॉर्ड मिला था। 2012 में इंडियन टेलीविजन अकादमी अवॉर्ड में महिला श्रेणी में ग्रेट परफ़ॉर्मर ऑफ़ द ईयर पुरस्कार से नवाजी गई थीं। 2012 में ही जी रिश्ते अवॉर्ड में फेवरेट बेटी का पुरस्कार भी मिला था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios