Asianet News Hindi

भाई की लाश रखी हुई थी और बहन ले रही थी शादी के 7 फेरे, जिसने भी देखा यह मार्मिक पल वो रो पड़ा

यह मार्मिक घटना यमुनानगर जिले में जगाधरी थाना क्षेत्र के एक गांव में देखने को मिली है। जहां शनिवार रात भाई ने जहरलीला पदार्थ खाकर सुसाइड कर लिया। परिजन आनन-फानन में उसे अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। अगले दिन बहन की शादी होनी थी, जिसे टाला नहीं जा सकता था। 

brother committed suicide before sisters marriage in yamunanagar kpr
Author
Yamuna Nagar, First Published Jun 20, 2021, 4:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

यमुनानगर. हरियाणा के यमुनानगर जिले से एक ऐसा मामला सामने आया, जिसे देख पूरे गांव की आंखों में आंसू आ गए। क्योंकि घर में बहन की शादी थी और वहीं मॉर्चुरी में भाई का शव रखा हुआ था। जब भाई की अर्थी उठने से पहले बहन की डोली उठी तो पूरा गांव रो पड़ा।

माता-पिता ने कांपते हाथों से किया बेटी को विदा
दरअसल, यह मार्मिक घटना यमुनानगर जिले में जगाधरी थाना क्षेत्र के एक गांव में देखने को मिली है। जहां शनिवार रात भाई ने जहरलीला पदार्थ खाकर सुसाइड कर लिया। परिजन आनन-फानन में उसे अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। अगले दिन बहन की शादी होनी थी, जिसे टाला नहीं जा सकता था। इसलिए ऐसी हालत में परिवार ने बेटे का शव पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया और भारी मन से बेटी की शादी की।

 भाई अपनी बहन की शादी के दिन कह गया अलविदा
मृतक के परिजनों ने बेटे की मौत के पीछे अपने पड़ोसियों पर आरोप लगाया है। उनका कहना है कि वह भी युवक को आए दिन प्रताड़ित करते थे। पुलिस ने फिलहाल इस मामले में 7 लोगों को आरोपी बनाकर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी सुभाष चंद्र ने बताया कि पीड़ित परिवार को बेटी की शादी के बाद शव सौंप दिया जाएगा।

इस मामले से जुड़ा है पूरा घटनाक्रम
बता दें कि यह पूरा मामला छेड़छाड़ से जुटा हुआ बताया जा रहा है। फरवरी 2020 में मृतक की बहन के साथ छेड़छाड़ की थी, उस दौरान आरोप लगा था कि आरोपियों ने घर में घुसकर युवती के साथ रेप करने का प्रयास किया था। साथ किसी के सामने मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। जिसमें पुलिस ने पड़ोस के दो भाईयों समेत एक अन्य  को आरोपी बनाया था। लेकिन कुछ दिन पहले की तीनों आरोपी जमानत पर बाहर आए हुए थे और वह मृतक की बहन की शादी तुड़वाने की कोशिश में लगे हुए थे। इस बात को लेकर मृतक और आरोपियों के बीच कई बार विवाद भी हो चुका था। काफी मना करने के बाद भी तीनों अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे थे। जिसके चलते युवक तनाव में चला गया और सुसाइड कर लिया।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios