Asianet News HindiAsianet News Hindi

12 घंटे से सुलग रहा गुरुग्राम का मानेसर, तीन से पांच किलोमीटर तक फैली आग, एक चिंगारी ने सबकुछ तबाह कर दिया

इंड्रस्टीयल स्क्रैप जमा होने के चलते आग तेजी से फैली। इस भीषण आग में फंसे कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। जिला प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर डटे हुए हैं। इस हादसे में एक महिला की जिंदा जल गई है , जबकि दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

gurugram massive fire in manesar slums Due to strong winds and dust storms stb
Author
First Published Apr 26, 2022, 10:37 AM IST

गुरुग्राम : हरियाणा (Haryana) के गुरुग्राम (Gurugram) का मानेसर पिछले कई घंटों  से आग की लपटों में घिरा हुआ है। दमकल दस्ते की करीब 35 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं। बीती रात से लगी आग अब भी कंट्रोल नहीं हो सकी है। आग तीन से पांच किलोमीटर इलाके में फैली है। कई हिस्सों में आग पर काबू भी पा लिया गया है। बता दें कि सोमवार रात दिल्ली-एनसीआर में तेज आंधी चलने के बाद यहां रखे कूड़े की ढेर में आग लग गई। घटना मानेसर के सेक्टर-6 के पास की है। 

पांच किमी में फैली आग
तेज आंधी के बाद लगी ने इतना भीषण रुप लिया कि करीब पांच किलोमीटर तक की बड़ी संख्या में झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया। आग इतनी तेज थी कि गुरुग्राम फायर विभाग को मदद के लिए दिल्ली बहादुरगढ़ पलवल रेवाड़ी फरीदाबाद से साथ ही एयरफोर्स और DLF से भी मदद मांगनी पड़ी। अब तक आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका है। फायर विभाग की माने तो अगरे पांच से छह घंटे में पूरी तरह कंट्रोल कर लिया जाएगा।

झुग्गियों में सिलेंडर फटे
जानकारी के मुताबिक सेक्टर-6 के ककरौला गांव के पास की झुग्गियों में कुछ घरों में शाम को खाना बन रहा था। तभी तेज आंधी चलने लगी। यहीं से उठी चिंगारी पास रखे कूड़े के ढेर तक पहुंच गई और भीषण आग लग गई। आग झुग्गियों तक इतनी तेजी से पहुंची कि किसी को सामान निकालने का वक्त ही नहीं मिला। अंदर रखे सिलेंडर भी इसकी चपेट में आ गए और रुक-रुककर एक-एक झुग्गी से सिलेंडर ब्लास्ट करते रहे।

इसे भी पढ़ें-जयपुर के सिनेस्टार सिनेमा हॉल में लगी भीषण आग, बुझाने वाले भी बेहोश, हर तरफ चीख-पुकार, कुछ ही देर में सब खाक

इसे भी पढ़ें-मध्य प्रदेश की शिवपुरी पटाखा गोदाम में भयानक धमाका: 2 मजदूरों की मौत, कई की हालत गंभीर, चीखते भागे लोग


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios