Asianet News Hindi

एकमात्र विधायक के भाजपा में शामिल होने के बाद शिअद ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया

शिरोमणि अकाली दल ने हरियाणा विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का गुरुवार को फैसला किया। राज्य में पार्टी का एकमात्र विधायक गुरुवार को भाजपा में शामिल हो गया। कालांवाली के विधायक बलकौर सिंह गुरुवार को नयी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की राज्य को ‘‘ईमानदार’’ सरकार देने के लिए प्रशंसा की।

haryana assembly polls 2019 Shiromani akali dal will fight alone
Author
Chandigarh, First Published Sep 27, 2019, 1:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंडीगढ़/ अमृतसर. शिरोमणि अकाली दल ने हरियाणा विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का गुरुवार को फैसला किया। राज्य में पार्टी का एकमात्र विधायक गुरुवार को भाजपा में शामिल हो गया। कालांवाली के विधायक बलकौर सिंह गुरुवार को नयी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की राज्य को ‘‘ईमानदार’’ सरकार देने के लिए प्रशंसा की।

शिअद के प्रवक्ता डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘ऐसे समय में जब हम सीट बंटवारे को लेकर उनसे बातचीत कर रहे थे, तब हमारे विधायक को पार्टी में शामिल करने के इस अनैतिक कदम का विरोध करने के लिए हमने उनके साथ गठबंधन तोड़ने का फैसला किया है।’’

पार्टी प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में अमृतसर में कोर कमेटी की बैठक के बाद जारी बयान में, शिअद ने कहा कि भाजपा ने न केवल उसे धोखा दिया है, बल्कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के संबंध में की गई प्रतिबद्धताओं से भी पीछे हट गई है। भाजपा के कदम को ‘‘गठबंधन धर्म’’ के सिद्धांत के खिलाफ बताते हुए, शिअद के पैनल ने कहा कि भाजपा का विधायक को अपनी पार्टी में शामिल कर लेना ‘‘अवांछनीय’’ है, जिसकी पुराने सहयोगी से ‘‘उम्मीद’’ नहीं थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios