Asianet News HindiAsianet News Hindi

PM Modi से मुलाकात के बाद हरियाणा के CM Khattar का बड़ा बयान, बोले-MSP पर कानून संभव नही...

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली जाकर पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। जिसमें हरियाणा को लेकर कई मुद्दों पर दोनों नेताओं की चर्चा हुई। बैठक के बाद पत्रकारों ने मुख्यमंत्री से एमएसपी को लेकर सवाल पूछा तो खट्टर ने विशेषज्ञों की सलाह का हवाला देते हुए कहा कि एमएसपी पर कानून बनाना संभव नहीं है।

haryana CM manohar lal khattar meets with  prime minister narendra modi  CM says not possible to draft law on msp
Author
Panipat, First Published Nov 27, 2021, 10:39 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पानीपत. बीते दिनों केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों को वापस (three farm laws repeal bill) लेने के बाद भी किसानों का एमएसपी की गारंटी को लेकर आंदोलन जारी है।  इसी बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (haryana CM manohar lal khattar) ने पीएम नरेंद्र मोदी (prime minister narendra modi) से मुलाकात की। इस मीटिंग के बाद सीएम खट्टर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मिनिमम सपोर्ट प्राइज (draft law on msp) की गारंटी देने वाला कानून बनाना संभव नहीं है।

सीएम ने एमएसपी पर दिया यह हवाला
दरअसल, सीएम खट्टर ने शुकवार शाम को दिल्ली जाकर पीएम मोदी से मुलाकात की। इस बीच पत्रकारों ने मुख्यमंत्री से एमएसपी को लेकर सवाल पूछा तो खट्टर ने विशेषज्ञों की सलाह का हवाला देते हुए कहा कि एमएसपी पर कानून बनाना संभव नहीं है क्योंकि ऐसा करने से सरकार पर सारी फसलें खरीदने का दबाव आ जाएगा, जो संभव नहीं है। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री चिंता कर रहे थे कि किसानों को वापस जाना चाहिए। 

किसानों ने  एमएसपी  को लेकर बुलाई अहम बैठक
अब देखना होगा कि किसान संगठन केंद्र सरकार से एमएसपी पर कानून बनाने की मांग कर रहे हैं। उसका क्या रास्ता निकलता है, क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुलाकात के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने साफ तौर पर कह दिया है कि यह संभव ही नहीं। सीएम ने इतना तक कहा कि प्रधानमंत्री चिंता कर रहे थे कि अब किसानों को वापस जाना चाहिए। उनकी सारी मागों को पूरा कर दिया गया है। हालांकि आज संयुक्त किसान मोर्चा ने अहम बैठक बुलाई है, जिसमें एमएसपी कानून को लेकर चर्चा होनी है। इसके बाद तय हो जाएगा कि आगे क्या होने वाला है।

पीएम से इन मुद्दों पर हुई चर्चा..हरियाणा आने का भी दिया निमंत्रण
वहीं सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री से हरियाणा को लेकर कई विषय पर चर्चा हुई है। जिसमें प्रदूषण , पराली , स्वच्छता , बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ सहित कई अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई। पीएम ने मुझसे राज्य में चलने वाली कई योजनाओं के बारे में भी जानकरी। मैंने पीएम मोदी को  इस मुलाकात के दौरान हरियाणा आने के लिए 9 दिंसबर में राज्य में होने वाले गीता जयंती उत्सव का निमंत्रण दिया है।

यह भी पढ़ें-किसान आंदोलन का 1 साल: देशभर से दिल्ली कूच कर रहे किसान, टीकरी बॉर्डर पर होगी किसानों की महापंचायत

 

किसान आंदोलन के 1 साल पूरे: Delhi की ओर बढ़ रहे किसान, 29 को दिखाएंगे दम

Farm Laws: सिंघु बार्डर पर निर्णय-पीएम मोदी को लिखेंगे खुला पत्र, पूछा टेनी को क्यों नहीं किया जा रहा बर्खास्त

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios