Asianet News HindiAsianet News Hindi

हरियाणा में नामांकन की बाढ़, मात्र 90 सीटों पर इतने उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव

विधानसभा चुनाव में सोमवार 7 अक्टूबर को नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख थी। इसके साथ ही हरियाणा चुनाव में 90 सीटों के लिए उम्मीदवारों की बाढ़ सी आ गई। 90 सीटों के लिए करीब 1,168  उ्ममीदवार चुनाव लड़ेंगे।  वहीं साल 2014 में के आंकड़े देखा जाए तो यह संख्या 1,565 थी। 

Haryana elections 1,168 candidates will fight for 90 seats
Author
Chandigarh, First Published Oct 8, 2019, 11:34 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंडीगढ़. विधानसभा चुनाव में सोमवार 7 अक्टूबर को नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख थी। इसके साथ ही हरियाणा चुनाव में 90 सीटों के लिए उम्मीदवारों की बाढ़ सी आ गई। 90 सीटों के लिए करीब 1,168 उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।  वहीं साल 2014 में के आंकड़े देखा जाए तो यह संख्या 1,565 थी। 

अनीता लूथरा ने नामांकन वापस लिया-

उम्मीदवारों ने इस हद बढ़-चढ़कर भाग लिया है कि सीटों से चार गुना उम्मीदवार हो गए हैं। इस बीच, गुड़गांव के विधायक उमेश अग्रवाल की पत्नी अनीता लूथरा ने सीट से अपना नामांकन वापस ले लिया। उमेश ने भाजपा द्वारा टिकट न दिए जाने से नाराज थे। भाजपा ने पूर्व मंत्री सीता राम सिंगला के बेटे सुधीर सिंगला को गुड़गांव सीट से मैदान में उतारा गया है। नामांकन वापस लेने के बाद उमेश अग्रवाल ने पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में कुछ नहीं बोला।

चुनाव नहीं लड़ेंगे जेजेपी नेता- 

प्रथला और बल्लभगढ़ के शशि बाला और सुरेश वर्मा के जेजेपी उम्मीदवारों ने भी अपने नामांकन वापस ले लिए। अंबाला कैंट जेजेपी उम्मीदवार गुरपाल माजरा पहले ही बीजेपी में फिर से शामिल होने की घोषणा कर चुके हैं। 

हरियाणा में 90 सीटों पर विधानसभा चुनाव हैं, 21 अक्टूबर को मतदान होंगे वहीं 37 को नतीजे आएंगे। सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा सहित कांग्रेस, इनेलो और जेजपी मैदान में हैं। बीजेपी कैंडिडेट के तौर पर संदीप सिंह, योगेश्वर दत्त और बबीता फोगाट सहित कई सेलेब्रिटीज भी चुनाव मैदान में उतरे हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios