Asianet News Hindi

जुल्म सहते-सहते इस कदर टूट चुकी थी महिला, आखिर में 5 साल की बेटी के साथ उसे मरना पड़ा..लिख गई पूरी कहानी

दहेज प्रताड़ना के खिलाफ देश में तमाम कानून बनने के बाद भी आए दिन मामले सामने आ रहे हैं। जहां रोजाना कई बेटियां ससुराल में मौत के मुंह में समा रह हैं तो वहीं कई ससुरालियों का जुल्म सहते-सहते जिंदा हैं। हरियाणा के भिवानी में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां महिला ने बेटी के साथ सुसाइड कर लिया।

haryana news woman committed suicide with 5 year old daughter for dowry harassment left a suicide note kpr
Author
Hisar, First Published Jun 10, 2021, 5:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हिसार. हरियाणा से एक बेहद मार्मिक खबर सामने आई है, जहां एक महिला ने अपने ससुराल वालों के जुल्मों से परेशान होकर अपनी 5 साल की बेटी को साथ आत्महत्या कर ली। मरने से पहले युवती ने दो पेज का सुसाइड नोट छोड़ा है। पुलिस ने पति और ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एक साथ पड़ी हुई थीं मां बेटी की लाश
दरअसल, यह दुखद घटना भिवानी जिले के गांव रोहनात की है, जहां रवीना नाम की महिला ने बेटी के साथ जहर मरने के लिए जहर खा लिया। बाद में मृतका के पति ने देखा तो उनके मुंह से जहर का झाग निकल रहा था। किसी तरह वह दोनों को अस्पताल लेकर गया, जहां डॉक्टरों ने मां-बेटी को मृत घोषित कर दिया।

ससुरालियों का जुल्म सहते-सहते टूट चुकी थी वो
मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव के साथ दो पेज का सुसाइड नोट बरामद किया। जिसमें मरने की वजह से दहेज प्रताड़ना और ससुराल वालों के जुल्मों के बारे में लिखा था। मैं आखिर कब तक इनके अत्याचारों को सहन करूंगी, इनके जुल्मों को सहते-सहते टूट चुकी हूं इसलिए अब जीने का मन नहीं करता। अब इस दुनिया को छोड़कर अपनी बेटी के साथ जा रही हूं।  

बेटी ने मौत से पहले की थी पिता से बात
पुलिस ने मृतका के पिता धर्मवीर सिंह को बुलाकार बेटी और उनकी नातिन का शव सौंप दिया। पिता ने बेटी के ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों को सजा दिलाने की मांग की है। महिला के पिता ने बताया कि मैंने जितना हो सके उतना दहेज दिया था। लेकिन शादी के बाद आए दिन उनकी कोई ना कोई डिमांड बढ़ती गई। इसके बाद भी मांग ससुरालियों की मांगें भी पूरी करते। एक दिन पहले ही मेरी बेटी रवीना से बात हुई थी, तब उसने बताया था कि पापा ये लोग बहुत खराब हैं। लेकिन यह नहीं पता था कि वह मुझसे आखिरी बार बात कर रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios