Asianet News Hindi

CM खट्टर के काफिले पर किसानों ने किया हमला: DSP को भी पीटा..पुलिस ने लाठीचार्ज-आंसू गैस के गोले बरसाए

रविवार दोपहर को सीएम खट्टर हिसार के एक  500 बिस्तर की क्षमता वाले अस्थायी कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने पहुंचे हुए थे। इसी दौरान हालात बिगड़ गए और किसानों ने हाइवे को जाम करते हंगामा शुरू कर दिया। हालात इतने बिगड़ गए कि पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।

haryana police farmers protested against cm manohar lal khattar on launch kovid hospital kpr
Author
Hisar, First Published May 16, 2021, 5:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हिसार, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को एक बार फिर किसानों का विरोध का सामना करना पड़ा। सीएम हिसार के दौरे पर थे इसी दौरान किसानों ने उनके काफिले के सामने विरोध प्रदर्शन करते हुए पुलिस पर भी हमला बोल दिया। इतना ही नहीं एक डीएसपी को तो पीट-पीटकर घायल कर दिया। बता दें कि पिछली साल भी इसी तरह सीएम को विरोधा का सामना करना पड़ा था।

पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस छोड़ी पड़ी
दरअसल, रविवार दोपहर को सीएम खट्टर हिसार के एक  500 बिस्तर की क्षमता वाले अस्थायी कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने पहुंचे हुए थे। इसी दौरान हालात बिगड़ गए और किसानों ने हंगामा शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारी सीएम की तरफ बढ़ने लगे, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए जमकर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े।

किसानों ने काफी देर तक जाम किया हाईवे
मुख्यमंत्री मनोहर लाल के द्वारा चौधरी देवी लाल संजीवनी अस्पताल का उद्घाटन करने की जानकारी जब आंदोलन कर रहे किसानों को पता चला तो वह 18 किमी की दूरी तय करके समारोह स्थल पर पहुंच गए। इस दौरान पुलिस और किसानों के बीच झड़प हुई और आंदोलनकारियों ने DSP अभिमन्‍यु को पीट-पीटकर घायल कर दिया। हंगामे के दौरान करीब आधा घंटे तक हिसार हाईवे जाम रहा। बड़ी मुश्किल के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज करके हालात पर काबू पाया।

कई किसान हमले में हुए घायल
बतायाा जाता है कि पुलसि ने उद्घाटन स्थल के आसपास बैरीकैड्स लगाए थे, लेकिन किसानों ने उनको तोड़ दिया। पुलिस और किसानों के बीच यह झड़प इतनी ज्यादा बढ़ गई कि इसमें कई किसानों के गंभीर रुप से घायल होने की खबर है।


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios