Asianet News Hindi

सिर्फ 5 सेकंड्स में कमांडो ने युवक की बचाई जान, जवान के जज्‍बे को सलाम कर रहे लोग

एक रेलवे कमांडो ने पलक झपकते ही एक युवक की जान बचा ली। अगर जरा सी देरी हो जाती तो उसके ऊपर से ट्रेन निकल जाती है और उसकी जान चली जाती। हर कोई इन जवान की तारीफ कर रहा है।

indian railway jawans saved life of youth from running train in hisar railway station
Author
Hisar, First Published Sep 27, 2019, 8:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हिसार (हरियाणा). भारतीय सैनिकों की जितनी भी तारीफ की जाए उतनी ही कम है। वह अपनी जान पर खेलकर लोगों की जिंदगियां बचाते हैं। ऐसा ही जवानों की बहादुरी का मामला हरियाणा में सामने आया है। जहां एक रेलवे कमांडो ने पलक झपकते ही एक युवक की जान बचा ली। अगर जरा सी देरी हो जाती तो उसके ऊपर से ट्रेन निकल जाती है और उसकी जान चली जाती।

ट्रेन व प्लेटफार्म के बीच में जा फंसा युवक
दरअसल, हादसे का यह मामला बुधवार शाम का बताया जाता है। जब एक युवक हिसार रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से नीचे गिर गया और वो ट्रेन व प्लेटफार्म के बीच में जा फंसा। स्टेशन पर मौजूद एक जवान ने महज 5 सेकंड्स में उसको खींचकर बाहर निकाल लिया। युवक को थोड़ी बहुत चोट आई है।

भीड़ की वजह से खिड़की से छूट गया हाथ
हादसे के शिकार युवक का नाम अरविंद नाम है, जिसकी पहचान उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के रुप में हुई। बताया जाता है कि आर्मी भर्ती की वजह से ट्रेन में काफी भीड़ थी। जिसके के कारण वो ट्रेन की खिड़की से ही लटक गया। इसी दौरान भीड़ की वजह से उसका हाथ छूट गया और वह नीचे जा गिरा।

चीते की तरह दौड़कर बचा ली युवकी की जान
स्टेशन पर मौजूद लोग रेलवे में तैनात जवान सानप महेश, चेतराम और कमलेश की जमकर तारीफ कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि गनीमत है कि वहां पर कमांडो मौजूद थे।, जिन्होंने चीते की तरह दौड़कर पलक झपकते ही युवक का हाथ पकड़कर पटरी से ऊपर खींच लिया, नहीं तो उसकी जान चली जाती।

लोग वीडियो देख कर रहे तारीफ
सोशल मीडिया पर जवान की इस बहादुरी का वीडियो वायरल हो रहा। लोगों के लिए यह वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसने भी यह वीडियो देखा वो हर कोई इन जवानों की तारीफ कर रहा है। लोग सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं, ऐसे 'जवानों के जज्बे को सलाम' जो बिना सोचे समझे लोगों की जिदगी बचा लेते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios