Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tokyo Olympics: सिल्वर मेडल जीतते ही करोड़पति बने रवि दाहिया, मिलेगी क्लास वन की नौकरी और 4 करोड़ रु.

ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए  सिल्वर मेडल अपने नाम कर लिया है। जीत की खुशी में भारतीय पहलवान रवि दहिया को हरियाणा सरकार 4 करोड़ का इनाम देगी।

tokyo olympics 2020 indian wrestler ravi dahiya won silver haryana government announced four crore and class one rank job
Author
Panipat, First Published Aug 5, 2021, 6:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पानीपत (हरियाणा). टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया (wrestler ravi dahiya) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल अपने नाम कर लिया है। जीत की खुशी में पहलवान रवि दहिया को हरियाणा सरकार 4 करोड़ का इनाम देगी। खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इसकी घोषणा की है। इसके अलावा दहिया के सोनीपत स्थित नाहरी गांव में एक इनडोर स्टेडियम बनाने का भी एलान किया है।

4 करोड़ रुपए, क्लास वन की नौकरी..और भी बहुत कुछ मिलेगा
सीएम खट्टर ने ऐलान करते हुए कहा कि 'ओलंपिक में रजत पदक जीतने पर रवि दहिया को हरियाणा सरकार द्वारा 4 करोड़ की ईनाम राशि और सरकार में क्लास वन की नौकरी व कंसेशनल रेट पर HSVP का प्लॉट देने की घोषणा करता हूं। 

हरियाणा के छोरे ने जीता पूरे हिंदुस्तान का दिल 
सीएम ने कहा कि बेटे रवि दहिया ने #Tokyo2020 में लट्ठ गाढ़कर न सिर्फ हरियाणा का बल्कि पूरे हिंदुस्तान का दिल जीत लिया है। रजत पदक जीतने पर उन्हें बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं।आप सफलता की नई ऊंचाइयों को हासिल करें, यही कामना करता हूँ।

दो बार के  वर्ल्ड चैंपियन से फाइनल मुकाबला हारे दाहिया
 वह 57 किलोग्राम वेट कैटेगरी के फाइनल में मुकाबले में वर्ल्ड चैंपियन रूस के जावुर युगुऐव से हार गए हैं। कुश्ती में रवि दहिया फाइनल मुकाबला हार गए हैं। उनको सिल्वर (Silver Medal) से ही संतोष करना पड़ेगा। 57 किलोग्राम वेट कैटेगरी में रवि दहिया का मुकाबला दो बार के विश्व चैंपियन जावुर युगुऐव से था। भारतीय पहलवान रवि दहिया को रूसी पहलवान युगुऐव ने तीन प्वाइंट से मात दी है। 

हॉकी खिलाड़ी को मिलेंगे ढाई-ढाई करोड़
बता ेदें कि हरियाणा सरकार ने अपने राज्य के हॉकी खिलाडियों को भी ईनाम देने का ऐलान किया है। सीएम ने कहा कि मैं हरियाणा सरकार की तरफ से भारतीय पुरुष हॉकी टीम में शामिल हरियाणा के दोनों खिलाड़ियों को ढाई-ढाई करोड़ रूपये की इनाम राशि के साथ-साथ खेल विभाग में नौकरी और कंसेशनल रेट पर HSVP के प्लॉट देने की घोषणा करता हूँ।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios