Asianet News HindiAsianet News Hindi

क्यों दुल्हन बबीता फोगाट ने 7 की जगह लिए 8 फेरे, पिता ने कन्यादान के बाद बताई इसके पीछे की वजह

दंगल गर्ल और पहलवान बबीता फोगाट रविवार देर शाम भारत केसरी पहलवान विवेक सुहाग के साथ परिणय सूत्र में बंध गई। लेकिन यह शादी इतने अनोखे तरीके से हुई की जिसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है। दोनों ने 7 की जगह 8 फेरे लेकर समाज को एक नया संदेश दिया है।

wrestler babita phogat marriage with vivek suhag photos of charkhi dadri
Author
Hisar, First Published Dec 2, 2019, 12:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हिसार (हरियाणा). दंगल गर्ल और पहलवान बबीता फोगाट रविवार देर शाम भारत केसरी पहलवान विवेक सुहाग के साथ परिणय सूत्र में बंध गई। लेकिन यह शादी इतने अनोखे तरीके से हुई की जिसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है। दोनों ने 7 की जगह 8 फेरे लेकर समाज को एक नया संदेश दिया है।

इस वजह से लिए शादी का 8वां फेरा
बेटी बबीता फौगाट का कन्यादान करने के बाद पिता द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर फौगाट ने कहा- दोनों ने 8वां फेरा  'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' का संदेश देने के लिए लिया है। क्योंकि बेटी और बेटा दोनों समान हैं। बेटियां अगर पढ़ेंगी, तो घर-परिवार और समाज में बेहतर बदलाव आएगा। बेटियों को बचाने की दिशा में भी काम करने की जरूरत है। उल्लेखनीय है कि हरियाणा में बेटियों को लेकर अभी भी भेदभाव पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है।

wrestler babita phogat marriage with vivek suhag photos of charkhi dadri

1 रुपए से हुआ कन्यादना, सिर्फ 21 लोग थे बाराती
 सिर्फ 21 लोग ही दूल्हा विवेक की बारात में आए हुए थे। शादी कार्यक्रम का आयोजन सादगी और फिजूलखर्ची न हो इसका ध्यान रखते हुए किया गया है। बता दें कि बबीता के पिता महावीर ने मात्र 1 रुपए शगुर के तौर पर  देकर अपनी बेटी का कन्यादान किया। क्योंकी विवेक ने सगाई के समय कहा था में दहेज के खिलाफ हूं। शादी में दहेज के नाम पर कुछ भी नहीं लूंगा।

wrestler babita phogat marriage with vivek suhag photos of charkhi dadri

रिसेप्शन शामिल हो सकते हैं PM मोदी और आमिर खान तक
2 दिसंबर को जरूरी दोनों पक्ष एक साथ दिल्ली में अपने खास मेहमानों के लिए रिसेप्शन करेंगे। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह के अलावा कई केंद्रीय मंत्री, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और तमाम विदेशी मेहमान शामिल हो सकते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios