Asianet News HindiAsianet News Hindi

8 अक्टूबर तक मुफ्त में चिड़ियाघर घूमने का शानदार मौक़ा, विभाग ने जारी किया ये अहम निर्देश

इस हफ्ते चिड़ियाघर देखने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। हरियाणा सरकार ने वन्य जीव सप्ताह के मद्देनजर 8 अक्टूबर तक तीन जिलों भिवानी, रोहतक और पिपली में चिड़ियाघर लोगों के लिए मुफ्त में खोल दिए हैं।

Zoo tour will be free till October eight in haryana uja
Author
First Published Oct 3, 2022, 6:53 PM IST

रोहतक(Haryana). इस हफ्ते चिड़ियाघर देखने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। हरियाणा सरकार ने वन्य जीव सप्ताह के मद्देनजर 8 अक्टूबर तक तीन जिलों भिवानी, रोहतक और पिपली में चिड़ियाघर लोगों के लिए मुफ्त में खोल दिए हैं। यानी इस सप्ताह चिड़ियाघर घूमने पर कोइ शुल्क नहीं देना होगा। 

हरियाणा के वन मंत्रलाय की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक देश भर में इस सप्ताह मनाए जा रहे वन्य जीव सप्ताह के मद्देनजर इन तीन जिलों के चिड़ियाघरों को लोगों के लिए फ्री कर दिया गया है। इसके आलावा 6 अक्टूबर को यमुनानगर के छछरौली में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में सूबे के वन एवं पर्यावरण मंत्री कंवर पाल मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे।

लोगों में जागरूकता लाने को मनाया जा रहा वन्य जीव सप्ताह 
सोमवार को विभाग की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक वन्यजीव सप्ताह नागरिकों के बीच वन्यजीवों के प्रति जागरूकता लाने के लिए मनाया जाता है। इस सप्ताह में अलग-अलग जिलों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को जागरूक किया जाएगा। बयान में कहा गया है कि बच्चों को चिड़ियाघरों में जाने के लिए भी प्रोत्साहित किया जा रहा है। हर जिले में बच्चों के लिए पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा और विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios