Asianet News Hindi

Grammy Awards 2021: कोरोना वायरस के कारण पोस्टपोन हुए ग्रैमी अवॉर्ड्स, अब इस महीने होगा इवेंट

2021 ग्रैमी अवॉर्ड्स का आयोजन इस महीने की बजाए मार्च में लॉस एंजिलिस में किया जाएगा। ग्रैमी अवॉर्ड्स के आयोजकों ने एक बयान में सेरेमनी पोस्टपोन होने की जानकारी दी। रिकॉर्डिंग अकादमी के सीईओ हार्वे मैसन जूनियर, जैक सुसमैन और बेन विंस्टन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हम सभी नॉमिनीज के टैलेंट और धैर्य के शुक्रगुजार हैं। ग्रैमी अवॉर्ड को 31 जनवरी से स्थगित करके 14 मार्च कर दिया गया है। यह कदम कोरोना वायरस के बढ़ते मामले और उससे होने वाली मौत के कारण उठाया गया है।

63rd grammy awards postponed 4 weeks before due to corona pendemic will be held in march here is detail KPJ
Author
Mumbai, First Published Jan 6, 2021, 2:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. कोरोना वायरस के बढ़ते मामले और उससे होने वाली मौत के कारण 2021 ग्रैमी अवॉर्ड्स का आयोजन इस महीने की बजाए मार्च में लॉस एंजिलिस में किया जाएगा। ग्रैमी अवॉर्ड्स के आयोजकों ने एक बयान में सेरेमनी पोस्टपोन होने की जानकारी दी। इवेंट से 4 हफ्ते पहले आए इस बयान के बाद ग्रैमी अवॉर्ड्स 14 मार्च को होंगे। आयोजकों ने कहा कि लॉस एंजिलिस में कोविड की स्थिति बिगड़ रही है। कैलिफोर्निया की लॉस एंजिलिस काउंटी में वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं, जहां कोविड-19 के 10 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं और कैलिफोर्निया में वायरस से हुई मौत के 40 प्रतिशत मामले लॉस एंजिलिस से ही है।


रिकॉर्डिंग अकादमी के सीईओ हार्वे मैसन जूनियर, जैक सुसमैन और बेन विंस्टन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हम सभी नॉमिनीज के टैलेंट और धैर्य के शुक्रगुजार हैं। ग्रैमी अवॉर्ड को 31 जनवरी से स्थगित करके 14 मार्च कर दिया गया है। आयोजकों का कहना है कि स्वास्थ्य और सुरक्षा से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं है, क्योंकि सैकड़ों संगीतकारों और शो को प्रोड्यूस करने वाले लोगों की सेहत का ख्याल बहुत जरूरी है।


बात ग्रैमी अवार्ड की करें तो इसे ग्रामोफोन अवार्ड कहा जाता है। विसश्व के प्रतिष्ठित अवार्ड में से एक ग्रैमी अवार्ड को म्यूजिक इंडस्ट्री में खास पहचान बनाने के लिए दिया जाता है। ये अवार्ड रिकॉर्डिंग अकादमी द्वारा दिए जाते है। पहला ग्रैमी अवार्ड्स 4 मई, 1959 को आयोजित किया गया था। 2011 के समारोह के बाद अकादमी ने 2012 के लिए कई ग्रैमी अवार्ड श्रेणियों में बांटा गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios