1900 Cr की ये फिल्म इस सिटी में नहीं होगी रिलीज, 400 थिएटर ने इस वजह से मूवी को किया गया बैन

| Nov 30 2022, 12:46 PM IST

1900 Cr की ये फिल्म इस सिटी में नहीं होगी रिलीज, 400 थिएटर ने इस वजह से मूवी को किया गया बैन

सार

डायरेक्टर जैम्स कैमरून की फिल्म अवतार : द वे ऑफ वॉटर 16 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। लेकिन फिल्म की रिलीज एक नया पेंच फंस गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म की रिलीज पर केरल के 400 थिएटर्स में बैन लगा दिया गया है।

एंटरटेनमेंट डेस्क. हॉलीवुड डायरेक्टर जैम्स कैमरून (James Cameron) की मच अवेटेड फिल्म अवतार : द वे ऑफ वॉटर (Avatar: The Way Of Water) 16 दिसंबर को रिलीज हो रही है। जैसे-जैसे फिल्म की रिलीज डेट नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे इससे जुड़ी नई और चौंकाने वाली जानकारियां सामने आ रही हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म की रिलीज पर केरल के 400 सिनेमाघरों में बैन लगा दिया गया है और इसकी वजह है डिस्ट्रीब्यूटर्स और थिएटर्स मालिकों के बीच प्रॉफिट को लेकर विवाद। मीडिया में चल रही रिपोर्ट्स की मानें तो द फिल्म एग्जिबिटर्स यूनाइटेड ऑर्गनाइजेशन ऑफ केरला (FEUOK) ने घोषणा की है कि वो केरल में अवतार- 2 को नहीं रिलीज होने देंगे। सामने आ रही खबरों की मानें तो फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स मूवी रिलीज के पहले हफ्ते में कलेक्शन का 60 फीसदी हिस्सा मांग रहे हैं जबकि थिएटर्स मालिक 55 फीसदी से ज्यादा देने को तैयार नहीं हैं। और इसी विवाद के चलते फिल्म रिलीज पर बैन लगा दिया गया है।

 

Subscribe to get breaking news alerts


मिडनाइट 12 बजे से होगा अवतार 2 का शो
आपको बता दें कि जैम्स कैमरून की फिल्म अवतार : द वे ऑफ वॉटर का का पहला शो 16 दिसंबर को रात 12 बजे स्क्रीन किया जाएगा। दुनियाभर में फिल्म की एडवांस बुंकिंग जोरों पर चल रही है। 1900 करोड़ के बजट बनी इस फिल्म की रिलीज का फैन्स लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दें कि इस फिल्म का पहला अवतार 2009 में आया था और अब 13 साल बाद फिल्म का सीक्वल रिलीज हो रहा है। फिल्म को इंग्लिश के साथ ही कन्नड़, हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम भाषा में रिलीज किया जाएगा। फिल्म में यूज किए गए VFX काफी शानदार हैं। इस फिल्म के काफी हिस्से की शूटिंग अंडर वॉटर की गई। इसमें खासतौर पर स्पेशल इफेक्ट्स का इस्तेमाल किया गया है। 

 


- आपको बता दें कि 13 साल पहले यानी 2009 में आई फिल्म अवतार ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस को हिलाकर रख दिया था। फिल्म के लिए लोगों की दीवानगी देखते ही बनती थी। इस फिल्म को 1800 करोड़ के बजट में तैयार किया गया था और इनसे दुनियाभर में करीब  24 हजार 368 करोड़ रुपए की कमाई की थी। ये फिल्म दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली फिल्म है। इस फिल्म की कमाई का रिकॉर्ड अबी तक कोई तोड़ नहीं पाया है। 

 


- कहा जा रहा है कि अवतार के अलगे पार्ट अवतार : द वे ऑफ वॉटर की सफलता पर निर्भर करते हैं। कैमरून का कहना है कि यदि अवतार 2 बॉक्स ऑफिस पर सफल होती है तो ही वह इसके अगले पार्ट पर काम करेंगे। अगर ऐसा नहीं होता है तो वह 3 तीसरे पार्ट के बाद फिल्म बंद कर देंगे। 

 

ये भी पढ़ें
सलमान-अजय से सनी लियोनी तक, साइड बिजनेस से जमकर छाप रहे नोट, FLOP अक्षय कुमार भी इस लिस्ट में

अजय देवगन की SEXY बेटी न्यासा फ्रेंड्स के साथ पार्टी करते मदहोश आई नजर, देखें मौज करते 6 PHOTOS 

FLOP अक्षय-सलमान ने दी सबसे ज्यादा 100 करोड़ी फिल्में, TOP 10 की लिस्ट में जानें कौन-कौन शामिल

इसलिए कहते हैं वरुण धवन को हिट मशीन, 10 साल के करियर में 2 को छोड़ जिस मूवी में किया काम वो रही HIT