Asianet News HindiAsianet News Hindi

अपने पिता के कंट्रोल से आजाद हुई 39 साल की ब्रिटनी स्पीयर्स, खत्म हुई एक लंबी और कड़वी कानूनी लड़ाई

हॉलीवुड एक्ट्रेस और सिंगल ब्रिटनी स्पीयर्स को फाइनली अपने पिता जेमी स्पीयर्स की कंजर्वेटिवशिप (पिता के संरक्षण)  से आजादी मिल गई है। बुधवार को कोर्ट ने उनके पिता की संरक्षणता को खत्म कर दिया है। ब्रिटनी के पिता पिछले 13 सालों से उनके संरक्षक हैं। 

britney spears conservatorship case update actress father removed as her guardian after long battle
Author
Mumbai, First Published Sep 30, 2021, 1:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. हॉलीवुड एक्ट्रेस और सिंगल ब्रिटनी स्पीयर्स (Britney Spears) को फाइनली अपने पिता जेमी स्पीयर्स की कंजर्वेटिवशिप (पिता के संरक्षण)  से आजादी मिल गई है। वे काफी लंबे समय से इसके लिए लड़ाई लड़ रही थी। बुधवार को कोर्ट ने ब्रिटनी के पिता की संरक्षणता को खत्म कर दिया है। जज ब्रेंडा पेन्नी ने कोर्ट में कहा- जेमी स्पीयर्स को तुरंत ब्रिटनी की संरक्षणता से हटाया जाए और सिंगर की भलाई को ध्यान में रखते हुए एक अस्थाई संरक्षक दिया जाए। रिपोर्ट्स की मानें तो इस साल के अंत तक कंजर्वेटिवशिप के पूरी तरह से खत्म होने की उम्मीद है। ब्रिटनी अपने पिता से आजाद हो चुकी हैं और कोर्ट के मामलों में भी कुछ ही हफ्ते में उन्हें आजादी मिल जाएगी। 


लगाई थी याचिका
बता दें कि ब्रिटनी स्पीयर्स पिछले कुछ महीनों से अपने पिता के साथ कानूनी झगड़े को लेकर लगातार सुर्खियों में थी। ब्रिटनी अपने पिता के संरक्षण से मुक्त होने के लिए अदालत पहुंची थी। बता दें कि कंजर्वेटिवशिप से मुक्त होने के लिए ब्रिटनी ने हाल ही में कई बयान दिए थे लेकिन बावजूद इसके उन्हें इससे मुक्ति नहीं मिल पाई थी। बाद में कोर्ट ने ब्रिटनी को इस मामले में अपना वकील चुनने का अधिकार दे दिया था। फिर ब्रिटनी के नए वकील मैथ्यू रोसेनगार्ट के जरिए एक याचिका लगाई थी, जिसमें उन्होंने अपील की है कि उनके पिता को उनकी संपत्ति के संरक्षक के तौर पर हटा दिया जाए। बता दें कि ब्रिटनी मेंटल हेल्थ और नशीली दवाओं के सेवन से जुड़ी चिंताओं के बीच 2008 में उनके पिता जेमी स्पीयर्स को ब्रिटनी का कंजर्वेटर (संरक्षक) नियुक्त किया गया था। 


13 साल से ब्रिटनी के संरक्षक हैं उनके पिता 
ब्रिटनी के पिता पिछले 13 सालों से उनके संरक्षक हैं। हालांकि, ब्रिटनी अब नहीं चाहतीं कि उनके पिता उनके संरक्षक बने रहें। ब्रिटनी 2014 से ही पिता के इस रोल से खुश नहीं हैं। पिछले साल ब्रिटनी के वकील सैमुअल डी इनघम ने कोर्ट से कहा था कि ब्रिटनी को पिता से डर लगता है, जो करीब उनकी 445 करोड़ रुपए की संपत्ति के संरक्षक हैं। ब्रिटनी के मुताबिक, उनके पिता ही करियर और जिंदगी से जुड़े सभी फैसले लेते हैं। ब्रिटनी ने कोर्ट में कहा था कि उनके इस अपमानजनक संरक्षण को खत्म किया जाए और उन्हें उनकी जिंदगी लौटा दी जाए। बता दें कि ब्रिटनी मानसिक रूप से ठीक नहीं हैं। इस वजह से उनके पिता 2008 से कानूनी तौर पर उनकी देखरेख कर रहे हैं। 


क्या है कंजर्वेटिवशिप  
यह अमेरिका में एक तरह का कानून है, जिसमें कोर्ट किसी ऐसे शख्स के लिए संरक्षक का चुनाव करती है, जो मानसिक या शारीरिक रूप से खुद की देखभाल करने में सक्षम नहीं है। ऐसा, ज्यादातर बुजुर्ग या फिर मानसिक स्वास्थ्य से पीड़ित और सिजोफ्रेनिया जैसी बीमारी से जूझ रहे लोगों के लिए भी है।

 

ये भी पढ़े- करीना कपूर के दादा ने खुद को कंगाली से बचाने बनाई थी ये फिल्म, जिसमें बिकिनी पहन इस हीरोइन मचाया था हंगामा

ये भी पढ़े- इनमें से कौन सी कैटरीना कैफ असली है और कौन सी नकली, पहचानना मुश्किल, दोनों को साथ देख कोई भी खा जाए धोखा

ये भी पढ़े- श्वेता तिवारी की तबीयत बिगड़ी तो Ex हसबैंड अभिनव कोहली ने कसा तंज, बोले- ज्यादा सुंदर दिखने के चक्कर में..

ये भी पढ़े- न मेकअप किया, न बनाए ढंग से बाल, बस ऐसे ही भांजी की बर्थडे पार्टी में पहुंची करीना कपूर, पहने थे ये कपड़े

ये भी पढ़े- भीड़ में फंसी आलिया भट्ट की खराब हुई हालत, डर के मारे सहम गई, फिर रणबीर कपूर ने दोनों हाथों से यूं संभाला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios