Asianet News Hindi

23 साल की उम्र में दुनिया का सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बनीं काइली जेनर, ये है टॉप 10 की लिस्ट

दुनिया की मशहूर मैगजीन फोर्ब्स (Forbes) ने साल 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलिब्रिटीज की लिस्ट जारी कर दी है। इस फेहरिश्त में पहले स्थान पर 23 वर्षीय एक्ट्रेस काइली जेनर ने जगह बनाई है। वो अमेरिका की रियलिटी टीवी सुपरस्टार और बिजनेस टायकून हैं।

Forbes highest Paid Celebrities 2020 kylie jenner become the highest grossing celebrity here is top 10 list KPY
Author
Mumbai, First Published Dec 16, 2020, 6:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. दुनिया की मशहूर मैगजीन फोर्ब्स (Forbes) ने साल 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलिब्रिटीज की लिस्ट जारी कर दी है। इस फेहरिश्त में पहले स्थान पर 23 वर्षीय एक्ट्रेस काइली जेनर ने जगह बनाई है। वो अमेरिका की रियलिटी टीवी सुपरस्टार और बिजनेस टायकून हैं। मैगजीन के मुताबिक काइली जेनर ने इस साल 590 मिलियन डॉलर यानी 40 अरब रुपए की कमाई की। इस लिस्ट में नहीं शामिल हैं भारतीय सेलेब्स...

फोर्ब्स के द्वारा जारी की गई लिस्ट में भारतीय सेलेब्स में से किसी ने भी जगह नहीं बनाई। फोर्ब्स मैगजीन हर साल के अंतिम महीने यानी दिसंबर में दुनियाभर में उस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्स की लिस्ट जारी करता है। हालांकि, इस साल फोर्ब्स की हाईएस्ट पेड सेलिब्रिटी में किसी भारतीय सितारे को शामिल नहीं किया गया है। वहीं, अमेरिका की रियलिटी टीवी सुपरस्टार और कॉस्मेटिक बिजनेस टायकून काइली जेनर ने कमाई के मामले में पुरुष कलाकारों को भी पछाड़ दिया है। काइली जेनर के बाद इस लिस्ट में मशहूर अमेरिकन रैपर कान्ये वेस्ट (Kanye West) का नाम शामिल है।

kanye west

दूसरे नंबर काइली के जीजा ने बनाई जगह  

काइली जेनर के जीजा लिस्ट में दूसरे नंबर पर काइली जेनर और कान्ये वेस्ट के अलावा फोर्ब्स के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्स में मशहूर टेनिस स्टार रोजर फेडरर, पुर्तगाल के सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के सपुरस्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी का नाम शामिल है। बता दें कि कान्ये वेस्ट, काइली जेनर के बहनोई हैं। यानी कि कान्ये वेस्ट, काइली जेनर की बहन किम कार्दशियां के पति हैं। काइली जेनर और उनके जीजा कान्ये वेस्ट ने 2020 में संयुक्त रूप से 6.1 बिलियन अमेरिकी डॉलर की कमाई की है। 

यह भी पढ़ें: किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं है जॉन अब्राहम का घर, 14 महीनों में बनकर तैयार हुआ था डिजाइन

4 सेलेब्स की कुल कमाई से भी अधिक काइली की कमाई

काइली जेनर की हैरान करने वाली कमाई का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फोर्ब्स की लिस्ट में उनसे नीचे मौजूद 4 सितारों की कमाई को  मिलने पर भी वो काइली की कमाई से अधिक नहीं होती। वहीं, इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर काइली के जीजा यानी रैपर केन्या वेस्ट ने इस साल 170 मिलियन डॉलर्स यानी लगभग साढ़े 12 अरब कमाई की है। बता दें कि केन्या वेस्ट हाल ही में तब सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। 

यह भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड का हाथ थाम इस कोरियोग्राफर ने लिए थे फेरे, शादी के 5 दिन बाद पत्नी के साथ शेयर की फोटो

फोर्ब्स की टॉप 10 लिस्ट में शामिल हैं ये सितारे भी 

हालांकि, चुनाव से कुछ दिन पहले ही केन्या वेस्ट ने अपना यह फैसला बदल दिया था। फोर्ब्स मैगजीन की लिस्ट में साल 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप 10 सितारों की लिस्ट में रेसलर और हॉलीवुड एक्टर ड्वेन जॉनसन, ब्राजील के मशहूर फुटबॉलर नेमार, अमेरिकन एक्टर टेलर पेरी और अमेरिका की रेडियो और टीवी पर्सनैलिटी हॉवर्ड स्टेन जैसे सेलेब्स शामिल हैं। बता दें कि काइली को फोर्ब्स भले ही पहला स्थान दिया हो लेकिन इससे पहले मैगजीन और काइली में मतभेद भी हो चुके हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios