Asianet News Hindi

67 साल के इस प्रोड्यूसर को मिल सकती है 25 साल की सजा, यौन उत्पीड़न मामले में पाया गया दोषी

हॉलीवुड के पूर्व प्रोड्यूसर हार्वे वेंस्टीन को सोमवरा को न्यूयॉर्क की एक ज्यूरी ने यौन उत्पीड़न मामले में दोषी पाया है, लेकिन उन्हें उस सबसे गंभीर आरोपों से बरी कर दिया गया, जो उन्हें जिंदगी भर के लिए जेल भेज सकता था।

new york jury hollywood producer harvey weinstein convicted in case of Harassment KPY
Author
Mumbai, First Published Feb 25, 2020, 9:07 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. हॉलीवुड के पूर्व प्रोड्यूसर हार्वे वेंस्टीन को सोमवरा को न्यूयॉर्क की एक ज्यूरी ने यौन उत्पीड़न मामले में दोषी पाया है, लेकिन उन्हें उस सबसे गंभीर आरोपों से बरी कर दिया गया, जो उन्हें जिंदगी भर के लिए जेल भेज सकता था। 67 साल के हार्वे वेंस्टीन को 2006 में प्रोडक्शन से जुड़ी एक पूर्व सहयोगी मिमी हेली के साथ यौन उत्पीड़न और 2013 में एक्ट्रेस जेसिका मान के साथ रेप करने का दोषी पाया गया था। यौन उत्पीड़न की सजा पर उन्हें 25 साल तक की जेल हो सकती है।

इन 2 मामलों में हुए बरी

वेंस्टीन पर 80 से ज्यादा महिलाओं ने यौन उत्पीड़न करने के आरोप लगाए थे। 5 महिलाओं और 7 पुरुषों की ज्यूरी ने 5 दिन तक विचार-विमर्श करने के बाद वेंस्टीन को थर्ड डिग्री रेप और फर्स्ट डिग्री आपराधिक यौन गतिविधि के मामले में दोषी पाया। ज्यूरी ने वेंस्टीन को हिंसक यौन शोषण से जुड़े 2 मामलों में बरी कर दिया, जिसमें जेसिका मान के साथ फर्स्ट डिग्री रेप का आरोप था, लेकिन उन पर अभी भी दो महिलाओं के साथ रेप और यौन शोषण करने का मामला लॉस एंजेलिस में चल रहा है। हालांकि, वेंस्टीन पर फर्स्ट डिग्री रेप यानी बलात्कार जैसे कई गंभीर मामलों में दोष सिद्ध नहीं हुए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios