Asianet News Hindi

रैपर ह्यूई की अमेरिका में गोली मारकर हत्या, 32 साल की उम्र में सिंगर ने ली अंतिम सांस

अमेरिकी रैपर ह्यूई की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इस दौरान एक अन्य शख्स भी घायल हो गया। पुलिस के मुताबिक यह घटना अमेरिका के सेंट लुइस के किनलोच में गुरुवार रात करीब 11 बजे घटी। पुलिस ने मृतक की पहचान 32 साल के लॉरेंस फ्रैंक्स जूनियर के रूप में की है, जिसे फैंस ह्यूई के नाम से जानते हैं।

Rapper huey killed in Saint Louis America KPG
Author
Mumbai, First Published Jun 27, 2020, 6:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

न्यूयॉर्क/मुंबई। अमेरिकी रैपर ह्यूई की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इस दौरान एक अन्य शख्स भी घायल हो गया। पुलिस के मुताबिक यह घटना अमेरिका के सेंट लुइस के किनलोच में गुरुवार रात करीब 11 बजे घटी। पुलिस ने मृतक की पहचान 32 साल के लॉरेंस फ्रैंक्स जूनियर के रूप में की है, जिसे फैंस ह्यूई के नाम से जानते हैं। हालांकि मामले की जांच अभी चल रही है। पुलिस ने यह नहीं बताया है कि गोलीबारी कैसे हुई या इसके पीछे क्या मकसद था। पुलिस ने बताया कि जब यह घटना हुई तो वहां करीब 10 लोग मौजूद थे। 

Pop, Lock & Drop It' Rapper Huey Dead at 32 After Missouri Shooting

ह्यूई को ‘‘पॉप, लॉक एंड ड्रॉप इट’ से पहचान मिली। इस म्यूजिक वीडियो को यूट्यूब पर पांच करोड़ से ज्यादा बार देखा गया। बता दें बीते 25 मई को एक अश्वेत अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड को श्वेत पुलिस अधिकारी ने गला दबाकर मार दिया था। इसके बाद से ही अमेरिका में जमकर विरोध प्रदर्शन हुए। इस घटना के बाद से ही अमेरिका में अफ्रीका और अमेरिका के लोगों के बीच कानून की निष्पक्षता पर सवाल उठने लगे थे। तमाम हॉलीवुड स्टार्स जैसे बियॉन्से, कार्डी बी, टेलर स्विफ्ट, जॉन बोयेगा, जॉन चीडो, स्टीव कोरैल, निक जोनस, प्रियंका चोपड़ा, रिहाना, बेला हदीद और जैनेल मौने जैसे सेलिब्रिटीज भी प्रोटेस्ट में शामिल हुए थे। बॉलीवुड सेलेब्स ने भी इसके विरोध में ऑनलाइन कैम्पेन शुरू किया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios