शारजाह. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)के 13वें सीजन का 5वां रोमांचक मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच शारजाह के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रनों से शानदार तरीके से पटखनी दी। आईपीएल 2020 का पहले ही मैच में हार मिलने से महेंद्र सिंह धोनी के चेहरे पर निराशा साफ़ दिखाई दी। उन्होंने संजू सैमसन और स्टीव स्मिथ की तारीफ़ की। मैच हारने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी टीम की की हार की असली वजह का खुलासा किया है।

प्रजेंटेसन में महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, “बोर्ड में 217 के जवाब में हमें एक बहुत अच्छी शुरुआत की जरूरत थी जो कि नहीं हुई, स्टीव और सैमसन ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। उन्हें अपने गेंदबाजों को श्रेय देने की जरूरत है। एक बार जब आप पहली पारी देख लेते हैं, तो आप जानते हैं कि गेंदबाज़ी करने की लाईन लेंथ कैसी रखनी है। उनके स्पिनरों ने बल्लेबाज से अलग गेंदबाजी करवाई। हमारे स्पिनरों ने गेंदबाजी करने में बहुत सारी गलतियां की।अगर हमने उन्हें 200 तक सीमित कर दिया होता, तो यह एक अच्छा खेल होता।”

राजस्थान रॉयल्स ने खड़ा किया रनों का पहाड़ 
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को पहला झटका यशस्वी जायसवाल के रूप में लगा। दीपक चाहर शानदार गेंदबाजी करते हुए उनका विकेट झटका। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे सैमसन ने 32 गेंदों में 74 रनों की लाजवाब पारी खेली। टीम की तरफ से सबसे शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे संजू सैमसन और कप्तान स्टीव, जिनके अर्धशतक के बदौलत ही टीम का स्कोर 216  रन तक पहुंचाया। स्मिथ ने 47 गेंदों में 69 रनों की कप्तानी पारी खेली। इन दोनों खिलाड़ियों ने टीम का स्कोर 200 पार करने में अहम योगदान निभाया।

शानदार शुरुआत के बाद भी हार गई धोनी की टीम 
217 रनों के जवाब में उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत शानदार रही, चेन्नई सुपरकिंग्स के दोनों सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और शेन वाटसन ने छह ओवर में बिना विकेट खोए 53 रन बना लिए। हालाँकि इसके बाद वाटसन 21 गेंदों में 33  रन बनाकर राहुल तेवतिया का शिकार बने। वाटसन के आउट होते ही मुरली विजय भी श्रेयस गोपाल की गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हो गए। टीम की तरफ से सबसे शानदार पारी फैफ डू प्लेसिस ने खेली जिन्होंने 37 गेंदों में 72 रन बनाए। हालाँकि धोनी ने अंत के ओवर में कुछ बड़े शॉट जरुर लगाये, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके। मैच के अंत तक चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 6 विकेटों के नुकसान पर 20 ओवर में 200 रन ही बना पायी। इसी के साथ राजस्थान ने 16 रनों से जीतकर आईपीएल 2020 का विजयी आगाज किया।

 

Prithvi Shaw के आंखों में चला गया कचरा, मदद करने आए Dhoni ने जीत लिया दिल

"