Asianet News Hindi

IPL 2020 RCB vs DC: विराट कोहली की जुझारू पारी भी नहीं टाल सकी RCB की हार, 59 रन से जीती दिल्ली

आईपीएल 13 में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 59 रनों से करारी शिकस्त दी। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। दिल्ली ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 196 रन बनाए। दिल्ली की ओर से पृथ्वी शॉ ने 42 रन, शिखर धवन ने 32 रन, श्रेयस अय्यर ने 11 रन, रिषभ पंत ने 37 रन, मार्कस स्टोइनिस ने 53 रन, हेटमायर ने 11 रन बनाए। 

ipl 2020 Bangalore vs Delhi RCB opt to bowl KPP
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Oct 5, 2020, 7:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दुबई. आईपीएल 13 में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 59 रनों से करारी शिकस्त दी। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। दिल्ली ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 196 रन बनाए। दिल्ली की ओर से पृथ्वी शॉ ने 42 रन, शिखर धवन ने 32 रन, श्रेयस अय्यर ने 11 रन, रिषभ पंत ने 37 रन, मार्कस स्टोइनिस ने 53 रन, हेटमायर ने 11 रन बनाए।आरसीबी की ओर से मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट, मोइन अली ने 1 विकेट और इशुरु उडाना ने 1 विकेट लिया।

जवाब में खेलने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर सिर्फ 137 रन ही बना सकी। RCB की ओर से कप्तान विराट कोहली ने सबसे अधिक 43 रनों का योगदान किया। इसके आलावा RCB का कोई भी खिलाड़ी 20 रनों के आंकड़े को भी नहीं छू सका। निश्चित अंतराल पर RCB के विकेट गिरते गए और वह 59 रनों से मैच हार गया।

दिल्ली की ओर से रबादा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके। उसमे विराट कोहली का सबसे अहम विकेट भी शामिल था। यही नहीं रबादा की सफलताओं में शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर और इशुरु उड़ाना का भी विकेट शामिल था।

इससे पहले आरसीबी इस मैच में दो बदलाव के साथ उतरी है। एडम जंपा की जगह मोइन अली को शामिल किया गया है। वहीं, गुरकीरत सिंह मान की जगह सिराज मैच में हिस्सा लेंगे। जबकि दिल्ली में अमित मिश्रा की जगह आर अश्विन की वापसी हुई है। 

टीमें 
दिल्ली: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, आर अश्विन, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, रबाडा, एनरिच नोर्टजे।

आरसीबी: देवदत्त पडिकल, एरोन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, मोइन अली, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, यजुवेंद्र चहल। 

दिल्ली और आरसीबी ने 3-3 मैच जीते
आरसीबी और दिल्ली ने इस सीजन में अपने चार मैचों में 3-3 में जीत हासिल की है। दिल्ली पॉइंट टेबल में दूसरे, जबकि आरसीबी तीसरे स्थान पर है।  

 

एक्सपर्ट ने बताए  Royal Challengers Bangalore की हार के 5 कारण
 

"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios