शारजाह. आईपीएल के 13वें सीजन का 34वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने जीता। शारजाह में शनिवार रात उसने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 5 विकेट से मात दी। दिल्ली ने 19.5 ओवरों में 5 विकेट खोकर 185 रन बनाकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे शिखर धवन ने दिल्ली की और से 58 गेंदों में 101 रनों की नाबाद पारी खेली। आखिरी ओवर में अक्षर पटेल ने 5 गेंदों में 3 छक्के की मदद से 21 रनों की आतिशी पारी खेल दिल्ली को जीत दिला दी ।

इसके पहले चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब रही थी। CSK ने निर्धारित ओवरों में 4 विकेट खोकर 179 रन बनाए। मैच की दूसरी बॉल पर ओपनर सैम करन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। तुषार देशपांडे ने उन्हें एनरिच नोर्तजे के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद डु प्लेसिस और शेन वॉटसन (36) ने दूसरे विकेट के लिए 67 बॉल 87 रन की पार्टनरशिप की। सीएसके के लिए डु प्लेसिस ने 47 बॉल पर सबसे ज्यादा 58 रन की पारी खेली। यह लीग में उनकी 16वीं फिफ्टी रही। उनके अलावा अंबाती रायडू ने 45, वॉटसन ने 36 और रविंद्र जडेजा ने 33 रन की पारी खेली। 

गेंदबाजी में दिल्ली के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्तजे ने 44 रन देकर 2 विकेट लिए। उनके अलावा कगिसो रबाडा और तुषार देशपांडे को 1-1 विकेट मिला।
 

दोनों टीमें:
दिल्ली: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, तुषार देशपांडे, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्तजे।

चेन्नई: सैम करन, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दूल ठाकुर और कर्ण शर्मा।

 

IPL2020 6 गेंद 17 रन के रोमाचंक मुकाबले मे ऐसे हारी चेन्नई सुपर किंग्स, ये बने हार के 3 बड़े कारण 

"