शारजाह. IPL के 13वें सीजन के 46वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 8 विकेट से हरा दिया है। सीजन में पंजाब की यह लगातार 5वीं जीत है। इसके साथ ही वह पॉइंट्स टेबल के टॉप-4 में पहुंच गई है और उसका प्ले-ऑफ का दावा भी बरकरार है। 

शारजाह में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने पंजाब को 150 रन का टारगेट दिया था। जवाब में पंजाब 18.5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाकर मैच जीत लिया। पंजाब की ओर से क्रिस गेल ने IPL में 30वीं और मनदीप सिंह ने 6वीं फिफ्टी लगाई। गेल 51 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, मनदीप 66 रन बनाकर नॉटआउट रहे। गेल और मनदीप के आलावा केएल राहुल ने 28 रनों की पारी खेली। कोलकाता के वरुण चक्रवर्ती और लोकी फर्ग्यूसन को एक-एक विकेट मिला।

कोलकाता ने दिया था 150 रनों का लक्ष्य 
इससे पहले कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 149 रन बनाए। कोलकाता की ओर से शुभमन गिल ने IPL में अपनी 7वीं फिफ्टी लगाई। गिल ने 57 रन की पारी खेली। इनके अलावा कप्तान इयोन मॉर्गन ने 40 और लोकी फर्ग्यूसन ने नाबाद 24 रन बनाए। वहीं, पंजाब के मोहम्मद शमी को 3, रवि बिश्नोई और क्रिस जॉर्डन को 2-2 विकेट मिले। ग्लेन मैक्सवेल और मुरुगन अश्विन को भी 1-1 विकेट मिला।
 

क्या कहते हैं आंकड़ें?

आईपीएल रिकॉर्ड को देखें, तो कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच अब तक 27 मुकाबले (2008-2020) खेले जा चुके हैं। इन मुकाबलों में कोलकाता को 18 जीत मिली है तो वहीं पंजाब ने 9 जीत अपने नाम दर्ज की है। प्ले ऑफ की दौड़ अब काफी टक्कर वाली हो गई है और इसलिए दोनों टीमें जीत के महत्व को अच्छी तरह से समझते हुए जोरदार पारी खेलने की कोशिश करेंगी।

प्लेइंग इलेवन में दोनों टीमें -

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), सुनील नरेन, पैट कमिंस, लॉकी फर्ग्यूसन, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्द कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मनदीप सिंह, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

 

IPL 2020: Kings XI Punjab की प्ले ऑफ के लिए उम्मीदे बरकरार,  ये बना  Kolkata Knight Ridersa की हार का करण

"