Asianet News Hindi

आज SRH का KKR से मुकाबला : SRH ने जीता टॉस, पहले बैटिंग का लिया फैसला

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) चलेगा। सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। मैच में दोनों टीमें अपनी जीत का खाता खोलना चाहेंगी। जहां कोलकाता की टीम मुंबई इंडियन के खिलाफ मिली 49 रन की कार का क्रम तोड़ने उतरेगी तो हैदराबाद का ध्यान मिडिल ऑर्डर में सुधार पर होगा।

IPL 2020 SRH vs KKR match live score news and update KPP
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Sep 26, 2020, 7:20 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अबु धाबी. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से होगा। सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। दोनों टीमें इस मैच से अपनी जीत का खाता खोलना चाहेंगी। जहां कोलकाता की टीम मुंबई इंडियन के खिलाफ मिली 49 रन की कार का क्रम तोड़ने उतरेगी तो हैदराबाद का ध्यान मिडिल ऑर्डर में सुधार पर होगा।

हेड टू हेड
आंकड़ों की बात करें तो दिनेश कार्तिक की टीम कोलकाता आगे नजर आती है। दोनों के बीच अब तक 17 मैच खेले गए। इनमें से 10 में केकेआर ने जीत हासिल की। वहीं, हैदराबाद को 7 में जीत मिली। पिछले 5 मैच देखें तो हैदराबाद का पलड़ा भारी है। टीम ने 3 मैचों में जीत हासिल की। जबकि दो मैच केकेआर ने जीते।

कौन है मजबूत, किसकी क्या कमजोरी?
हैदराबाद में जॉनी बेयरस्टो शानदार फॉर्म में हैं। इसके अलावा मनीष पांडेय ने भी शानदार बल्लेबाजी की थी। वहीं, गेंदबाजी की बात करें तो संदीप शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन ने शानदार गेंदबाजी की थी। जबकि कोलकाता की बात करें तो टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी में कुछ खास नहीं कर पाई। हालांकि, दिनेश कार्तिक और नीतीश राणा के बल्ले से रन जरूर बनते नजर आए। वहीं, टीम में आंद्रे रसेल और इयॉन मॉर्गन भी कभी भी बल्ले से कभी भी कमाल दिखा सकते हैं।

कमजोरी?
आरसीबी के खिलाफ हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर भी बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए थे। इसके अलावा टीम का मध्यम क्रम पूरी तरह से विफल रहा था। इसी वजह से टीम हार गई थी। हालांकि, केन विलियम्सन खेंलेंगे या नहीं इस पर भी संशय बना हुआ है। वहीं, कोलकाता की बात करें तो सुनील नारायण और शुभमन गिल बल्ले से कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। इसके अलावा आंद्रे रसेल और इयॉन मॉर्गन पर टीम ने कुछ ज्यादा ही उम्मीदें लगा बैठी थी। नतीजतन पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। नारायण को छोड़कर बाकी कोई गेंदबाज भी किफायती नजर नहीं आया।
 
संभावति टीमें...
कोलकाता नाइट राइडर्स :  दिनेश कार्तिक (कप्तान) , इयान मोर्गन, शुभमन गिल, नीतिश राणा, कुलदीप यादव, पैट कमिंस, शिवम मावी, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण,  संदीप वॉरियर, वरुण चक्रवर्ती,
 
सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो,  मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, अभिषेक शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios