Asianet News Hindi

इस बात से मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने जीता लोगों का दिल, फैंस बोले- कप्टैन हो, तो ऐसा

आईपीएल के 13वें सीजन का खिताब मुंबई इंडियंस ने अपने नाम किया और रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने 5वीं बार आइपीएल जीता। सीरीज जीत जाने के बाद भी रोहित ने अपना बड़प्पन दिखाया और खुद कोने में खड़े होकर यंग प्लेयर को आगे आने का मौका दिया। कप्तान के इस फैसले से उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया।

IPL2020 final : Captain Rohit Sharma standing in the corner after victory, won the hearts of people dva
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Nov 11, 2020, 8:17 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल (IPL2020) के 13वें सीजन का खिताब मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपने नाम किया और रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने 5वीं बार आइपीएल जीता। मुंबई की टीम ऐसा करने वाली टूर्नामेंट के इतिहास की पहली टीम बनीं। मुंबई इंडियंस की जीत का योगदान वैसे तो सभी खिलाड़ियों को जाता है। लेकिन कैप्टन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की लगातार अच्छी परफॉर्मेंस और बेहतर टीम मैनेंजमेंट के चलते ही 5वीं बार टीम ट्रॉफी (IPL Trophy) अपने नाम करने में कामयाब रही। इतना ही नहीं सीरीज जीत जाने के बाद भी रोहित ने अपना बड़प्पन दिखाया और खुद कोने में खड़े होकर यंग प्लेयर को आगे आने का मौका दिया। 

रोहित ने जीता लोगों का दिल
जिस तरह से मुंबई इंडियंस के कप्तान ने अपने यंग प्लेयर्स पर भरोसा जताया उसका नतीजा रहा की टीम 5वीं बार टाइटल जितने में कामयाब रही। इस दौरान आईपीएल 2020 की ट्रॉफी हाथ में लेने का सभी का सपना पूरा हुआ। खुद टीम के कैप्टन रोहित शर्मा ने सभी को आगे किया और खुद सेलिब्रेशन में भी सबसे साइड में नजर आए। अमूमन देखा जाता है कि किसी भी टीम का कप्तान जीत के सेलिब्रेशन की तस्वीर में सबके बीच में चैंपियन्स ट्रॉफी को हाथ में लिया खड़ा आता है, लेकिन रोहित ने ऐसा ना करते हुए दूसरों को मौका दिया और सभी को आगे आने दिया। कप्तान के इस फैसले से उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया। उन्होंने अपनी जीत का श्रेय भी सभी प्लेयर्स, चाहें वो 1 ही मैच क्यों न खेलों हो, उन्हें दिया। 

IPL के सबसे सफल कप्तान रोहित
आईपीएल में मुंबई इंडियंस को सबसे अधिक 5 बार  चैपिंयन बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा सबसे सफल कप्तान हैं। रोहित ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने फाइनल में बेहतरीन खेल दिखाते हुए मुंबई इंडियंस के लिए बतौर बल्लेबाज 4000 रन पूरे किए हैं। साथ ही बतौर कप्तान रोहित ने मुंबई के लिए 3000 रन भी पूरे कर लिए हैं। फाइनल मैच के प्रेशर का बावजूद उन्होंने 68 रनों की बेहतरीन पारी खेली, जो जीत के लिए काफी अहम थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios