स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल (IPL) का 13वां सीजन शुरू हो चुका है। पहला मैच सीएके (CSK)और मुबंई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला जा रहा है। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस दौरान मुबंई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम को अच्छी शुरुआत तो दी, लेकिन वह महज 12 रन बनाकर ही आउट हो गए। इन सबके बीच रोहित शर्मा के नाम एक अनचाहा रिकार्ड (Unwanted Record) भी हो गया।

9वीं बार लेग स्पिन का शिकार हुए रोहित 
रोहित शर्मा यूं तो भारतीय क्रिकेट और आईपीएल के दमदार खिलाड़ियों में से एक हैं। लेकिन कई बार उन्हें लेग स्पिनर (Leg Spiner) के खिलाफ मुश्किलों का सामना करते देखा गया है। आईपीएल के पहले मैच में भी रोहित का यह स्ट्रगल नजर आया और वह 10 बॉल पर 12 रन बनाकर आउट हो गए। बता दें कि रोहित शर्मा 2017 आईपीएल के बाद से अब तक लेग स्पिन पर सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले बल्लेबाज भी बन गए। इस मैच में पीयूष चावला ने उन्हें लेग स्पिन के खिलाफ आउट किया। इसे मिलाकर रोहित कुल 9 बार लेग स्पिनर पर आउट हुए हैं। रोहित के बाद एबी डि विलियर्स (AB de Villiers) और रोबिन उथप्पा (Robin Uthappa) 8-8 बार लेग स्पिन का शिकार हुए हैं और वो इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं।

अच्छी रही थी रोहित की शुरुआत
आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत चौके से हुई। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने दीपक चाहर की पहले ओवर की पहली गेंद पर चौका जड़ा। पहले ही ओवर में उन्होंने 2 चौके लगाए। क्विटंन डीकॉक (Quinton de Kock) और रोहित ने मुबंई को शुरुआत अच्छी दी थी। दोनों ने मिलकर कुल 46 रन बनाए थे, पर दोनों का विकेट गिर जाने से मुबंई को झटका लगा था।