Asianet News HindiAsianet News Hindi

चुनाव अधिकारियों को जाना था 'झारखंड' पायलट ने पहुंचा दिया 'छत्तीसगढ़'

हेलिकॉप्टर ने लातेहार के एक हेलीपैड से उड़ान भरी थी जिसे महौदंद के चाटकपुर जाना था लेकिन हुआ इसका उल्टा पायलट ने गलती से उन्‍हें छत्‍तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के प्रतापपुर भैंसमुंडा में उतार दिया

Election officials had to go to Jharkhand pilot gave Chhattisgarh
Author
New Delhi, First Published Nov 30, 2019, 8:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रांची: झारखंड चुनाव के लिए ड्यूटी पर तैनात कुछ अधिकारी उस समय हैरान रह गए जब भारतीय वायुसेना के एक हेलिकॉप्टर ने उन्हें छत्तीसगढ़ में उतार दिया। मामला पहले चरण के चुनाव के मतदान से पहले का है। हेलिकॉप्टर ने लातेहार के एक हेलीपैड से उड़ान भरी थी जिसे महौदंद के चाटकपुर जाना था। लेकिन हुआ इसका उल्टा। पायलट ने गलती से उन्‍हें छत्‍तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के प्रतापपुर भैंसमुंडा में उतार दिया। 18 अधिकारी खुद को झारखंड में न पाकर छत्तीसगढ़ में खड़ा देख भौंचक्के रह गए। मनिका विधानसभा सीट पर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। खुद को फंसा देख अधिकारियों ने लातेहार के डेप्‍युटी कमिश्‍नर और जिला चुनाव अधिकारी से संपर्क साधा।

ईवीएम और मतदान का सामान भी साथ था

जिला चुनाव अधिकारी ने छत्तीसगढ़ सरकार से संपर्क किया। इसके बाद वायुसेना के हेलिकॉप्टर को भेजकर अधिकारियों को सही जगह पह पहुंचाया गया। मतदान कर्मियों को पोलिंग स्टेशन लाया गया कहा जा रहा है कि पायलट को अधिकारियों को जिस जगह छोड़ना था उसकी सही सही जानकारी नहीं दी गई थी। बताया जा रहा है कि मतदान कर्मियों के पास थीं ईवीएम और मतदान का सामान भी साथ था। इसके लिए उन्हें राज्य सरकार द्वारा मौके पर पहुंचकर सुरक्षा भी प्रदान की गई। गौरतलब है कि मतदानकर्मियों को संवेदनशील इलाकों में हेलिकॉप्टर के माध्यम से पहुंचाया जा रहा है।

(प्रतिकात्मक फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios