रांची: केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रविवार को झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए रैली करने वाले थे। मगर उनकी रैली को कैंसल कर दिया गया है। ये रैली सिसई और सिमडेगा में आज यानी 1 दिसंबर में होने वाली थी।

बीजेपी में हल्की मायूसी

बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री की अति व्यस्तता की वजह से सिमडेगा रैली को रद्दा किया गया। रैली रद्दा होने से स्थानीय बीजेपी में हल्की मायूसी है। बताते चलें कि सिसई और सिमडेगा में दूसरे चरण के तहत 7 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। इन दोनों सीटों समेत कुल 20 सीटों पर वोट डाले जाने हैं। बीजेपी के टिकट पर सिसई से दिनेश उरांव और सिमडेगा से श्रद्धानंद बेसरा प्रत्याशी हैं। उरांव विधानसभा में स्पीकर भी हैं महागठबंन की ओर से सिसई की सीट पर झारखंड मुक्ति मोर्चा जबकि सिमडेगा सीट पर कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार उतारा है।

शाह दो बार आ चुके हैं झारखंड

22 नवंबर को मनिका और लोहरदगा विधानसभा क्षेत्र 28 नवंबर को चतरा और गढ़वा में अमित शाह भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में रैली करने आ चुके हैं। अब तक पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी राज्य के कैम्पेन में हिस्सा ले चुके हैं। 

(फाइल फोटो)