Asianet News HindiAsianet News Hindi

झारखंड चुनाव: 'बागियों' को भाजपा ने पार्टी से किया बाहर

भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को यहां दो टूक कहा कि जो नेता पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं अथवा पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होता है, वह पार्टी से स्वतः निष्कासित माना जाएगा

The leader fighting against the party candidate will be considered suspended bjp jharkhand prsident
Author
New Delhi, First Published Dec 3, 2019, 10:58 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़ना पूर्व मंत्री सरयू राय को भारी पड़ गया। पार्टी ने सरयू राय को निष्कासित कर दिया है सरयू राय के अलावा ताला मरांडी, शालिनी गुप्‍ता, अमित यादव को भी बीजेपी से निकाल दिया गया है।

भाजपा के झारखंड  प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा का यह अधिकृत निर्देश जारी करते हुए कहा, ''भाजपा झारखंड प्रदेश के जो नेता विधान सभा चुनाव में पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं, या प्रत्याशी का सार्वजनिक तौर पर विरोध कर रहे हैं अथवा संगठन के निर्देश के विपरीत कार्य करते हुए पार्टी का अनुशासन तोड़ रहे हैं, वे पार्टी से स्वतः निष्कासित माने जाएंगे।''

पार्टी के खिलाफ लड़ रहे हैं ये बागी

बता दें कि भाजपा के राज्य में कैबिनेट मंत्री रहे सरयू राय झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ जमशेदपुर पूर्व से चुनाव लड़ रहे हैं क्योंकि पार्टी ने उन्हें जमशेदपुर पश्चिम से टिकट नहीं दिया था। इतना ही नहीं वह रघुवर दास को हराने के लिए खुल कर प्रचार प्रसार कर रहे हैं। उनके अलावा पार्टी का टिकट न मिलने पर पार्टी के मुख्य सचेतक रहे राधाकृष्ण किशोर भी आजसू पार्टी के टिकट पर भाजपा प्रत्याशी पुष्पा देवी के खिलाफ छतरपुर सीट से चुनाव मैदान में उतरे हैं। इस सीट के लिए 30 नवंबर को मतदान हुआ था।

इसी प्रकार पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी, पूर्व मंत्री बैजनाथ राम, बिमला प्रधान और विधायक फूलचंद मंडल भी दूसरे दलों के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

पार्टी प्रवक्ता प्रवीण प्रभाकर ने भी रविवार को पार्टी छोड़कर पीए संगमा की नेशनल पीपुल्स पार्टी के टिकट पर नाला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की थी।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो), लक्ष्मण गिलुवा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios