Asianet News HindiAsianet News Hindi

अब तक ना देखा होगा ऐसा अजगर: धनबाद में मिला 100 Kg का अजगर, उठाने के लिए बुलानी पड़ी जेसीबी, देखें Video

अब तक आपने अमेरिका (America) के अमेजन (Amazon) के जंगलों में एनाकोंडा (Anaconda) जैसे विशाल सांपों (snakes) के बारे में सुना होगा, लेकिन झारखंड (Jharkhand) के धनबाद (Dhanbad) में भी ऐसा ही एक सांप सामने आया है। यहां सिंदरी में ऐसा ही एक अजगर दिखा, जिसे रेस्क्यू (Rescue) करने के लिए जेसीबी (JCB) की मदद ली गई।
 

100 kg python found in Dhanbad Jharkhand It like a giant python anaconda living in Amazon forests
Author
Dhanbad, First Published Oct 17, 2021, 5:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

धनबाद। झारखंड (Jharkhand) के धनबाद (Dhanbad) में 100 किलो का अजगर (Python) मिला है। ये अमेजन (Amazon) के जंगलों (Forest) में रहने वाले एनाकोंडा (Anaconda) जैसे विशाल अजगर जैसा है। इसे उठाने के लिए जेसीबी (JCB) बुलानी पड़ी। घटना FCI कैंपस की है। वन विभाग (Forest Department) के कर्मचारियों का कहना था कि वजन इतना ज्यादा था कि बिना जेसीबी के अजगर का रेस्क्यू नहीं किया जा सकता था।

सिंदरी में इस विशालकाय और भारी भरकम अजगर सांप को जब जेसीबी की मदद से उठाया गया, उस समय किसी ने वीडियो भी बनाया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस सांप को देखकर एक बारगी आप भी डर जाएंगे। बताया गया कि सिंदरी के एफसीआई हर्रल परिसर में नवनिर्मित चहारदीवारी के अंदर विशालकाय अजगर सांप देखा गया, इसकी सूचना प्रबंधन को कर्मियों ने दी। विशालकाय अजगर की सूचना पाकर मौके पर जेसीबी मशीन को मंगवाया गया।

"

लोगों ने राहत की सांस ली...
जब जेसीबी से अजगर को उठाया गया तो विशालकाय रूप को देख लोग दंग रह गए। विशालकाय अजगर का वजन कई क्विंटल होगा। विशालकाय अजगर को वन विभाग को सौंप दिया गया है। इस क्षेत्र में पहली बार इतना विशालकाय और कई क्विंटल वजन का अजगर देखा गया है। हर तरफ इसी बात की चर्चा सिंदरी में भी हो रही है। विशालकाय अजगर को सही समय पर हटाए जाने से लोग राहत की सांस ले रहे हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios