Asianet News Hindi

14 का पिता, 15 की मां, अब इस कारण चाइल्ड लाइन पहुंचा नवजात

घटना झारखंड के पाकुड़ जिले कि है जहां एक नाबालिग मां ने बच्चे को जन्म दिया। जन्म देने के तुरंत बाद ही नाबालिग की मौत हो गयी। आर्थिक तंगी से जूझ रहे पिता ने बच्चे को चाइल्ड लाइन केयर को सौंप दिया है। 
 

15 year old minor girl gives birth to a child in jharkhand
Author
Pakur, First Published Jul 22, 2019, 5:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पाकुड़:  पाकुड़ जिले के पाडरकोला गांव में एक चौंका देने वाली घटना घटी जहां 15 साल के नाबालिग मां-बाप बने हैं। बच्चे को जन्म देने के बाद मां की मौत हो गई। मौत के बाद 14 साल के नाबालिग पिता ने 17 दिनों तक बच्चे को अपने पास रखा लेकिन अब वो उसकी परवरिश करने में खुद को असमर्थ बता रहा है जिसके चलते उसने बच्चे को चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया। जानकारी के मुताबिक, बच्चे की मां बीमार थी और इसी अवस्था में उसने बच्चे को जन्म दिया और सही इलाज ना हो पाने के कारण उसकी मौत हो गई। बच्चे को जन्म देने वाली मां और उसके पिता दोनों नाबालिग हैं। चाइल्ड लाइन ने बच्चे के लालन-पालन के लिए कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है।

आर्थिक तंगी से जूझ रहे पिता ने बच्चे को चाइल्ड लाइन केयर को सौंपा

 बच्चे को चाइल्ड लाइन में सौंपने पर पिता ने आवेदन में लिखा है कि उसकी पत्नी ने करीब 17 दिन पूर्व बच्चे को जन्म दिया लेकिन दो दिनों बाद ही बिमारी के चलते उसकी मौत हो गई। उसकी बीमारी के बारे में भी वह नहीं जानता। अब उसके पास बच्चे के लालन पालन के लिए भी पैसे नहीं है और इसलिए वह बच्चे को चाइल्ड लाइन वालों के हवाले कर रहा है। गांव के लोगों का भी कहना है कि यह काफी गरीब परिवार है। प्रसव के लिए पत्नी को अस्पताल ले जाने के पैसे भी उसके पास नहीं थे।चाइल्ड लाइन टीम के मुताबिक बच्चे को प्राथमिक ईलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाल कल्याण समिति के विनोद ने कहा कि बच्चे को विशेष दत्तकग्रहण संस्थान को भेजा जाएगा जिसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios