Asianet News Hindi

रातभर घर में बेड के नीचे था इतना लंबा अजगर, सुबह देखा तो...

 एक अजगर पूरी रात एक घर में बेड के नीचे बैठा रहा और घरवालों को इसकी भनक तक नहीं लगी। सुबह घरवालों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। रेस्क्यू टीम ने उसे पकड़कर जंगल में छोड़ दिया। 

7 feet Python overnight under the bed in home ranchi
Author
Ranchi, First Published Sep 21, 2019, 8:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रांची. बारिश के दिनों में अधिकतर हमको यही खबरें अक्सर सुनने में मिलती-रहती हैं कि यहां सांप निकल आया या वहां अजगर लोगों के घर में घुस गया। ऐसा ही कुछ मामला रांच में देखने को मिला है। जहां एक अजगर पूरी रात एक घर में बेड के नीचे बैठा रहा और घरवालों को इसकी भनक तक नहीं लगी।

घरवाले सोते रहे और बेड के नीचे था अजगर
दरअसल यह मामला झारखंड के नामकुम थाना क्षेत्र का है। जहां एक घर में 7 फीट का अजगर घुस गया था। जानकारी के मुताबिक वह शुक्रवार की रात से घुसा था लेकिन घरवालों को इसकी जानकी शनिवार सुबह लगी। जब एक महिला सुबह अपने घर का झाडू-पोछा कर रही थी, उसी दौरान उसको बेड के नीचे 7 फीट का अजगर दिखाई दिया। देखते ही देखते लोगों की भीड़ जमा हो गई।

चट्‌टानों पर चलता है यह अजगर
घरवालों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। रेस्क्यू टीम ने उसे पकड़कर जंगल में छोड़ दिया। रेस्क्यू टीम अधिकारी रमेश ने मीडिया को बताया कि यह अजगर इंडियन रॉक पायथन है। यह अधिकतर चट्‌टानों पर चलता है। उन्होंने बताया की उनकी टीम ने अभी तक इसकी करीब 1500 सांपों की जिंदगी बचाई है। जिनको पतरातू जंगल में छोड़ दिया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios