Asianet News HindiAsianet News Hindi

रांची एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी मामले बड़ा खुलासा..IPL सट्‌टे में हारे लाखों के कर्ज उतारने के लिए रची साजिश

पिछले की दिनों से चर्चा में बने झारखंड की राजधानी रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस ने धमकी देने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

conspiracy to ranchi airport was exposed sensational disclosure of the accused KPR
Author
Ranchi, First Published Aug 11, 2022, 3:38 PM IST

रांची. झारखंड की राजधानी रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को बीते कुछ दिनों से बिहार के अनजान बदमाश द्वारा बम से उड़ाने की धमकी दी जा रही थी। पुलिस कई दिनों से आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछा रखी थी। बीते दिनों पुलिस ने नालंदा से एक आरोपी को पकड़ा भी था। अब जाकर रांची पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा किया है। रांची पुलिस ने धमकी देने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। 

आईपीएल सट्‌टा में लाखों रुपए हारे, लौटाने के लिए दी एयरपोर्ट को उड़ने की धमकी
गिरफ्तार आरोपी पप्पू ने बताया कि वह आईपीएल में सट्टा लगाया करता था। इस दौरान उस पर लाखों का कर्ज हो गया और उसी कर्ज के पैसे लौटाने के लिए उसने रांची एयरपोर्ट प्रबंधन से रंगदारी की मांग की। दरअसल रांची के बिरसा मुंडा मुंडा एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देने वाले दो आरोपियों को रांची पुलिस ने बिहार के नालंदा से गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पुलिस ने उनलोगों को सिम मुहैया करने वाले को भी दबोचा है। आरोपियों से हुई पूछताछ में कई बातों का खुलासा हुआ है। 

12 लाख हारने के बाद बनाई रंगदारी मांगने की योजना
जानकारी के अनुसार आरोपी सट्टा खेलने का आदि था और आईपीएल में भी सट्टे के चक्कर में पड़कर आरोपी पप्पू ने करीब 12 लाख का कर्ज ले लिया था, लेकिन, किस्मत ने साथ न दिया और वो पूरा पैसा हार गया, जिसके बाद अपने दोस्त मारुति के साथ मिलकर उसने रंगदारी मांगने की योजना बनाई और गूगल से नंबर सर्च कर रांची एयरपोर्ट के ऑफिशियन नंबर पर कॉल कर 20 लाख की रंगदारी मांगी और न देने पर एयरपोर्ट को उड़ाने तक की धमकी दे डाली। ऐसा एक बार नहीं बल्कि कई बार कॉल कर या मैसेज के जरिए किया गया, जिसके बाद इस मामले में रांची पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

महंगे कपड़े पहनने के शौक ने बना दिया अपराधी
रांची पुलिस ने बताया कर्ज चुकाने और महंगे कपड़े खरीदने के लिए एयरपोर्ट मैनेजर से रंगदारी मांगी थी। आरोपी पप्पू कुमार उर्फ कुड़ी आईपीएल में सट्टा लगाया था और उसे लेकर वह काफी कर्ज भी ले चुका था। आरोपी ने 12 लाख रुपए का कर्ज सिर्फ आईपीएल में सट्टा लगने के लिए ही उठा रखा था, लेकिन सारा पैसा वह सट्टा में हार गया।  कर्ज देने वाले उसपर पैसे लौटाने का दबाव बना रहे थे।  हीं आरोपी निर्माण कुमार उर्फ मारुति को महंगे कपड़े और जूते पहनने का शौक था, जिस कारण दोनों दोस्तों ने मिलकर रंगदारी मांगने की साजिश रची। 

रोड पर गिरे सिम को खरीदने के लिए खर्चे दो हजार रुपए
दोनों आरोपियों ने राधे नाम के युवक से एक माह पहले सिम खरीदा था। राधे को वह सीम सड़क पर गिरा मिला था। आरोपी निर्माण आर पप्पू ने राधे से जो सिम खरीदा उसके लिए दोनों ने राधे को 2 हजार रुपए दिए। रंगदारी मांगने की योजना आरोपी पप्पू ने बनायी थी। रंगदारी मांगने की पूरी प्लानिंग 25 जुलाई को बनी और उसके बाद गूगल से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के मैनेजर का मोबाइल नंबर निकाला गया। 

27 जुलाई को दी पहली धमकी
इसके बाद 27 जुलाई को आरोपी ने फोन कर एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी गई। अगले दिन 20 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गयी। इसके बाद टेक्ट मैसेज कर भी रंगदारी की मांग हुई। इस दौरान आरोपियों ने उनसे कहा था कि मदद किजिए, हम लोग मुसिबत में हैं। अगर पैसा नहीं देंगे तो एक्शन लेना होगा। वहीं रांची एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी मिलने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया, जिसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।


यह भी पढ़ें-पति को छोड़ लवर के साथ 'हनीमून' मनाती थी बेटी, पिता ने बिस्तर पर रंगे हाथ पकड़ा...फिर चौंकाने वाला था सीन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios