Asianet News Hindi

सावधान! आप तो नहीं कर रहे ऐसी गलती, 3 रु. क्रेडिट करते ही खाते से निकल गए 2 लाख रु.

ऑनलाइन ठगी यह मामला धनबाद में में सामने आया है।जहां एक आरोपी ने युवक से  3 रु. क्रेडिट करने को कहा और उसके खाते से 2 लाख रुपए निकाल लिए।
 

Cybercrime case 2 lakh rupees withdrawn from account in dhanbad Jharkhand
Author
Dhanbad, First Published Sep 26, 2019, 1:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रांची. देश में ऑनलाइन बैंक फ्रॉड व साइबर क्राइम के रोज नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। अपराधी लोगों से ठगी करने के लिए कोई न कोई तरीका ढूढ़ ही लेते हैं। हाल ही में एक नए तरीके से ऑनलाइन ठगी यह मामला में सामने आया है। जहां एक आरोपी ने युवक से  3 रु. क्रेडिट करने को कहा और उसके खाते से 2 लाख रुपए निकाल लिए।

जैसा अपराधी कहता गया, मैं वैसा ही करता गया
दरअसल,  साइबर क्राइम यह मामला धनबाद शहर में बुधवार को सामाने आया है। जिस युवक का इसका शिकार बनाया है उसका नाम शुभम है। पीड़ित युवक ने पुलिस को बताया कि उसने कुछ दिन पहले क्रेडेट कार्ड के लिए अप्लाई किया था। बुधवार को उसके पास एक कॉल आया जिसमें आरोपी ने कहा-मैं कुरियर कंपनी से बोल रहा हूं। आपका कुछ कागज आया था, लेकन वह मिसप्लेस हो गया है। इसलिए मैं आपके पास एक लिंक भेज रहा हूं। जिसमें आप 3 क्रेडिट कर देना, जिससे आपके डॉक्यूमेंट नंबर एक्टिव हो जाएंगे। मैं उसकी बातों को समझ नहीं पाया और उसने जो कहा मैंने वैसे ही कर दिया। इससे मेरे अकाउंट-ओटीपी का पासवर्ड उसके पास चला गया। कुछ देर बाद एक मैसेज आया जिसमें मेरे दो खाते दो लाख रुपए निकल गए।

बहन की शादी के लिए रखा था पैसा
शुभम ने बताया उसके पिता ललित वर्मा ने यह पैसा उसकी बहन की शादी के लिए कर्ज लिया था। क्योंकि दिसंबर में उसकी शादी थी, इसलिए हमने दो अलग-अलग बैंकों में यह पैसा जमा कर दिया था। लेकिन पता नहीं अब यह रुपया मिलेगा या नहीं। हालांकि पुलिस ने मामले को दर्ज कर लिया है। साथ ही जांच भी शुरु कर दी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios