Asianet News HindiAsianet News Hindi

देवघर में पीएम के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरु, 12 जुलाई को करेंगे यहां बने नए एयरपोर्ट का उद्घाटन

झारखंड के  देवघर में साल 2018 में प्रधानमंत्री ने ऑनलाइन नीव रखी थी, अब 12 जुलाई 2022 को इसका उद्घाटन करने आ रहे है। जिसको लेकर प्रदेश में तैयारियां की जा रही है। इसके अलावा भी अन्य कार्यक्रम में भी होंगे शामिल

Deoghar news preparations for PM Modi visit going on prime minister will inaugurate newly developed airport sca
Author
Deoghar, First Published Jun 30, 2022, 2:19 PM IST

देवघर (deoghar). झारखंड के देवघर जिले से एक बड़ी खबर निकल कर आ रही है। क्योंकि यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को आएंगे। अपनी इस यात्रा में पीएम यहां नवनिर्मित एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री द्वारा जनसभा को भी संबोधित किया जाएगा। झारखंड के लोगों के लिए पीएम द्वारा कई सौगात दिए जा सकते हैं। साथ ही पीएम द्वारा देवघर एम्स अस्पताल का उद्घाटन भी किया जाएगा। पीएम के कार्यक्रम को लेकर झारखंड के कई आला अधिकारियों ने गुरुवार को तैयारियों का जायजा लिया। झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी नीरज सिन्हा, एयरपोर्ट अथॉरिटी अध्यक्ष संजीव कुमार, नगर विमानन सचिव राजीव वंसल समेत अन्य अधिकारी एयरपोर्ट पहुंचे और एयरपोर्ट का निरीक्षण किया। एयरपोर्ट और एम्स के अधिकारियों के साथ बैठक भी की। साथ ही सुरक्षा को लेकर भी चर्चा की गई। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री का सरकारी कार्यक्रम देवघर एयरपोर्ट पर ही होगा। जबकि पार्टी के कार्यकर्ताओं को देवघर कॉलेज में पीएम संबोधित करेंगे। 

Deoghar news preparations for PM Modi visit going on prime minister will inaugurate newly developed airport sca
 
पीएम के स्वागत के लिए तैयार हैं कार्यकर्ता: सांसद
इधर, स्थानीय सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने कहा कि प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता तैयार है। पीएम की सभा देवघर कॉलेज के मैदान में होगी। एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के बाद दोपहर 2 बजे पीएम लोगों को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि रांची के बाद देवघर में दूसरा बड़ा एयरपोर्ट बना है। हवाई अड्डे के अलावा एम्स जैसे मेडिकल संस्थान की बुनियाद भी प्रधानमंत्री की देन है, इससे झारखंड के अलावा आसपास के राज्य के लोगों को  भी फायदा मिलेगा। साथ ही प्रदेश में मेडिकल फेसिलिटी भी बेहतर होंगी।

Deoghar news preparations for PM Modi visit going on prime minister will inaugurate newly developed airport sca

401.34 करोड़ की लागत से बना है एयरपोर्ट 
प्रधानमंत्री ने वर्ष 2018 में इस एयरपोर्ट निर्माण का ऑनलाइन शिलान्यास किया था। एयरपोर्ट अब बनकर तैयार हो चुका है। 401.34 करोड़ की लागत से एयरपोर्ट बना है। एयरपोर्ट को आदिवासी लोककला को ध्यान में रखकर बनाया गया है।  एयरपोर्ट करीब 653.75 एकड़ में बना है, जिसमें रनवे की लंबाई ढाई किमी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios