Asianet News Hindi

पेट दर्द से पीड़ित महिला को डॉक्टर ने कहा कंडोम का यूज करो, विधानसभा तक पहुंचा मुद्दा

एक पेट दर्द से पीड़ित महिला को डॉक्टर ने सलाह देते हुए कहा था आप अगर कंडोम का इस्तेमाल करेंगी तो आपके पेट का दर्द जल्द खत्म हो जाएगा।

doctor advised women use to condom for stomach pain in ranchi
Author
Ranchi, First Published Sep 4, 2019, 8:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रांची. करीब डेढ़ महीने पहले रांची में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया था। जिसको जेएमएम के एक विधायक ने इस मुद्दे को विधानसभा में भी उठाया था। एक पेट दर्द से पीड़ित महिला को डॉक्टर ने सलाह देते हुए कहा था आप अगर कंडोम का इस्तेमाल करेंगी तो आपके पेट का दर्द जल्द खत्म हो जाएगा।

पर्चे पर भी लिख दी थी कंडोम का यूज करने की सलाह
दरअसल बात जुलाई के आखिरी महीने की है जब एक महिला अपना पेट दर्द का इलाज कराने के लिए डॉक्टर के पास गई थी। घटशिला जिले के डॉक्टर अशरफ बदर ने महिला से कहा आप अगर कंडोम का यूज करेंगी तो आपके पेट का दर्द खत्म हो जाएगा। बता यहीं तक खत्म नहीं होती है। आरोपी ने महिला के लिए एक पर्चे पर प्रेस्क्रिप्शन भी लिखकर दिया था। जब महिला पर्चे को लेकर पास के एक मेडीकल स्टोर पर गई थी उसी दौरान ये मामला सामने आया था।

डॉक्टर को नौकरी से हटाने के दिए आदेश
मामला जब विधानसभ में पहुंचा तो यह मुद्दा हर जगह चर्चा में आ गया। पुलिस ने भी महिला की शिकायत के आधार पर मामले को दर्ज कर लिया था। साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने मामले की जांच के लिए एक टीम गठित कर दी थी। विभाग के अधिकारियों का कहना था कि अगर अशरफ बदर दोषी पाया गया तो हम कारवाई करेंगे। टीम के मुताबिक डॉक्टर अशरफ को दोषी पाया गया और स्वास्थ्य विभाग को रिपोर्ट सौंप दी गई है। जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग कमिश्नर ने कहा- जांच में वह उन्हें दोषी पाए गए हैं इसलिए उन्हें जल्द ही हटा दिया जाएगा।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios