Asianet News HindiAsianet News Hindi

अंकिता हत्याकांड मामलाः अरविंद केजरीवाल बोले- दोषी को कड़ी सजा मिले, BJP के बड़े नेता भी पहुंचेंगे

झारखंड में दुमकी की बेटी अंकिता की हुई निर्मम हत्या के बाद देश सभी बड़े नेताओं ने ट्वीट कर जल्द से जल्द न्याय दिलाने की बात कही है। वहीं दिल्ली से भाजपा के नेता कपिल मिश्रा बुधवार को अंकिता के घर आऐंगे। इसके साथ ही परिजनों को 25 लाख की सहायता राशि देंगे।

dumka ankita murder case update delhi cm arvind kejariwal demand harsh punishment for accused BJP leader to visit victim family asc
Author
First Published Aug 30, 2022, 3:04 PM IST

दुमका (झारखंड). दुमका की  12वीं की छात्रा अंकिता सिंह की हत्या का मामला पूरे देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है। इससे देशभर के लोग गुस्से में हैं और आरोपी की फांसी की मांग कर रहे हैं। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संरक्षक अरविंद केजरीवाल ने पीड़िता की हुई निर्मम हत्या पर ट्वीट करके आरोपी को कड़ी सजा दिलाने की मांग की है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि झारखंड में छात्रा अंकिता सिंह के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। इस तरह के जघन्य अपराध को देश कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। इस मामले की निष्पक्ष जांच हो ताकि मृतका और उनके परिजनों को जल्द से जल्द न्याय मिल सके। वहीं दिल्ली भाजपा के बड़े नेता कपिल मिश्रा बुधवार को अंकिता के परिजनों से मिलने दुमका आएंगे। मुलाकात के बाद सहायता राशि के रूप में 25 लाख रुपए भी देंगे। इसकी जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से दिया है। 

 

 

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और कपिल मिश्रा जुटा रहे सहयोग राशि
अंकिता की मौत के बादसे भाजपा के कई बड़े नेता अंकिता के परिजनों से मुलाकात करने उसके घर पहुंच रहे हैं। मंगलवार राज भाजपा के बाबूलाल मरांडी भी अंकिता के घर पहुंचे और परिजनों से मिलकर उन्हें आरोपी के खिलाफ कार्रवाई में सहयोग देने का भरोसा दिलाया। इसी बीच बुधवार को दिल्ली बीजेपी नेता कपिल मिश्रा और गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे अंकिता के परिवार से मिलेंगे। पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता भी प्रदान करेंगे। कपिल मिश्रा सोशल मीडिया के जरिए फंड जुटा रहे हैं।  इस दौरान गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे भी मौजूद रहेंगे। 

 

 

कपिल मिश्रा ने अपने सोशल मीडिया आकउंट से दी जानकारी
बीजेपी नेता कपिल मिश्रा बुधवार को दिल्ली से दुमका जाएंगे। अंकिता के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता भी प्रदान करेंगे। इसकी जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से दी। उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल में लिखा एक निर्धन पिता की बहादुर बेटी अंकिता, परसों हम अंकिता के परिवार से मिलने जाएंगे जिस माता पिता की बेटी यूं छीन ली जाएं उनका दर्द कितना असहनीय होगा। आइए मिलकर इस परिवार का सहारा बनें। 

dumka ankita murder case update delhi cm arvind kejariwal demand harsh punishment for accused BJP leader to visit victim family asc

पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी भी पहुंचे थे अंकिता के घर
अंकिता की मौत के बाद से झारखंड सरकार पर बीजेपी नेताओं का वार लगातार जारी है। झारखंड के पूर्व सीएम और झारखंड विधानसभा में विपक्ष के नेता बाबूलाल मरांडी ने भी अंकिता के परिजनों से मुलाकात की। मुलाकात के बाद बाबूलाल मरांडी जमकर झारखंड सरकार पर बरसे। मरांडी ने कहा कि बीजेपी पार्टी और राज्य अंकिता के परिवार के साथ है। साथ ही उन्होंने कहा कि " अंकिता को बचाया जा सकता यदि सरकार हस्तक्षेप करती तो निर्भया को सिंगापुर ले जाया गया था। क्या उसकी (अंकिता) सहायता नहीं की जा सकती थी?" बता दें कि अंकिता की मौत के बाद झारखंड सरकार द्वारा 10 लाख रुपये का मुआवजा अंकिता के परिवार को दिया गया है। 

सिरफिरे आशिक ने 12 की छात्रा को जिंदा जला दिया था
झारखंड के दुमका में एक 12वीं की छात्रा को उसी के पड़ोस में रहने वाले शाहरुख नाम के लड़के ने पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया था। गंभीर रूप से झुलसी छात्रा अंकिता की रिम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। पुलिस ने मामले में आरोपी शाहरुख और उसके दोस्त नईम अंसारी उर्फ छोटू को गिरफ्तार किया है। इस केस को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी झारखंड पुलिस प्रमुख को पत्र लिखा है और निष्पक्ष जांच की मांग की है।

यह भी पढ़े- जालोर में मंगलवार के दिन फिर से टेंशनः फिर एक जुट हो रहा जन सैलाब... पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाई...कई अफसर पहुंच रहे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios