Asianet News HindiAsianet News Hindi

12वीं क्लास की छात्रा ने दोस्ती नहीं तो आरोपी ने जिंदा जलाया, सड़क पर उतरे लोगों की मांग- हत्यारे को फांसी दो

दुमका में अंकिता कुमारी की मौत की सूचना मिलने के बाद दुमका के स्थानीय लोग सड़क पर उतर आए। मका जिले के नगर थाना क्षेत्र के जरुआडीह मुहल्ला में रहने वाली अंकिता को 23 अगस्त की सुबह आग के हवाले कर दिया था।

dumka  news ankita singh dies People protest in road demanded accused be hanged pwt
Author
First Published Aug 28, 2022, 3:47 PM IST

दुमका. झारखंड की उप राजधानी दुमका में अंकिता कुमारी की मौत की सूचना मिलने के बाद दुमका के स्थानीय लोग सड़क पर उतर आए और हत्यारे शाहरुख हुसैन को फांसी की सजा सुनाने की मांग करने लगे। विरोध प्रदर्शन में भारी संख्या में महिला और पुरुष सड़क पर उतरे हैं और बाजार को बंद करवा रहे हैं। अंकिता को रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान रविवार को उसकी मौत हो गई। जिसके बाद अंकिता के समर्थन में दुमका के स्थानीय लोगों ने आरोपी को फांसी की सजा दिलाने के लिए सड़क पर उतर आए और विरोध प्रदर्शन करने लगे। वहीं किसी भी प्रकार की अनहोनी ना हो जिसके कारण भारी संख्या में शहर में पुलिस बल की तैनाती की गई है। साथ ही साथ प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस समझाने में जुटी हुई है। 

बीजेपी भी राज्य सरकार से मांग रही है न्याय 
भाजपा इस मुद्दे पर सरकार से न्याय की मांग कर रही है। केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने आरोपी को फांसी की सजा दिलाने की मांग की है।  जबकि पूर्व मंत्री डॉ लुइस मरांडी ने सरकार को घेरते हुए कहा है कि रिम्स में दुमका की बेटी तड़पती रही। पर सत्ता का कोई विधायक उससे मिलने नहीं आया। खूंटी में पिकनिक मनाना रास आया लेकिन बेटी का हाल लेना किसी ने जरूरी नहीं समझा। वहीं, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा है कि शाहरुख नामक युवक ने पेट्रोल छिड़क अंकिता को आग के हवाले कर दिया था। राज्य सरकार फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन कर हत्यारे को फांसी की सजा दिलाए। 

दोस्ती ना करने पर युवती को किया था आग के हवाले
झारखंड के दुमका जिले के नगर थाना क्षेत्र के जरुआडीह मुहल्ला में रहने वाली अंकिता को 23 अगस्त की सुबह आग के हवाले कर दिया था।  युवती अपने घर में सो रही थी। घर की खिड़की खुली थी। आरोपी युवती के घर पहुंचा। खिड़की से युवती के ऊपर पेट्रोल छिड़का और माचिस से युवती को आग के हवाले कर दिया। युवती ने शोर मचाया तो घर से लोग पहुंचे। किसी तरह आग को बुझाया और उसे लेकर अस्पताल पहुंचे थे। युवती 12 वीं की छात्रा थी। परिजनों का आरोप था कि आरोपी  पिछले कुछ दिनों से अंकिता को परेशान कर रहा था। अंकिता उससे बात करना नहीं चाहती थी। जिस पर आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दी थी। जिसके बाद उसने इस घटना को अंजाम दिया।

इसे भी पढ़ें-  नहीं रही दुमका की बेटी अंकिता: प्यार में मना किया तो शाहरुख ने जला दिया था जिंदा...5 दिन से तड़प रही थी 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios