Asianet News Hindi

गांववालों से पैसा लेकर जेब में रखते झारखंड के हेल्थ मिनिस्टर के वायरल वीडियो से बवाल

झारखंड के हेल्थ मिनिस्टर रामचंद्र चंद्रवंशी का एक वीडियो राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। इसमें वे गढ़वा के आदर पंचायत में चबूतरा निर्माण के एवज में कथिततौर पर पैसा लेते दिखाई दे रहे हैं।
 

fake Video Viral of Jharkhand Health Minister Ramchandra Chandravanshi taking bribe
Author
Ranchi, First Published Jul 13, 2019, 1:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गढ़वा. झारखंड के हेल्थ मिनिस्टर रामचंद्र चंद्रवंशी का एक वीडियो राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। इसमें वे गढ़वा के आदर पंचायत में चबूतरा निर्माण के एवज में पैसा लेते दिखाई दे रहे हैं। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है कि मिनिस्टर रिश्वत ले रहे थे या यह पैसा किसी अन्य चीज के लिए था। पुलिस ने वीडिया वायरल होने के बाद एक शख्स को गिरफ्तार किया है, ताकि सच्चाई सामने आ सके। उधर, मिनिस्टर ने इसे उन्हें बदनाम करने की साजिश बताया।


पैसा लेते-देते वीडियो में कैप्चर..
शुक्रवार को यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैला। वीडियो में हेल्थ मिनिस्टर रामचंद्र चंद्रवंशी गांववालों से कुछ पैसा लेकर अपनी जेब में रखते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालांकि वे कुछ पैसा गांववालों को भी देते नजर आए। जब इस वीडियो को लेकर विपक्ष पार्टियों ने मिनिस्टर को घेरा, तब मामला पुलिस तक पहुंचा। मिनिस्टर की शिकायत पर पुलिस ने एक व्यक्ति को अरेस्ट किया है।

मिनिस्टर ने बताया कि वे 11 जुलाई को विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास करने आदर गांव गए थे। शिलान्यास के बाद ग्रामीणों ने चबूतरा निर्माण करवाने की मांग की। इस पर उन्होंने एक गांववाले सीताराम रजवार को 15 हजार रुपये नगद दिए। बाकी का पैसा चंदे से जुटाने का भरोसा दिलाया था। चबूतरे पर करीब 50 हजार रुपए का खर्चा आ रहा है। मिनिस्टर का आरोप है कि गांव के रहने वाले राहुल ठाकुर और सतीश यादव ने उन्हें बदनाम करने यह वीडियो वायरल किया। मिनिस्टर ने बताया कि सतीश यादव भाजपा से निष्कासित है, इसलिए वह उनकी छवि धूमिल करना चाहता है।

2 हजार लोगों के बीच कौन रिश्वत लेगा...
मिनिस्टर ने उस वक्त वहां अफसरों के अलावा करीब 2 हजार लोग मौजूद थे। ऐसे में कोई रिश्वत कैसे ले सकता है। इस मामले में SDOP ओमप्रकाश तिवारी ने कहा कि एक व्यक्ति को अरेस्ट करके मामले की जांच की जा रही है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios