Asianet News HindiAsianet News Hindi

अभिनेता सोनू सूद का झारखंड के वायरल ब्वॉय को संदेश...बस्तां बांध, स्कूल और हॉस्टल तेरा कर रहे है इंतजार

झारखंड के गोड्डा जिलें में रहने वाले सरफराज के वायरल वीडियो से प्रदेश के सरकारी स्कूलों की असलियत दिखाई थी। राज्य के शिक्षा मंत्री ने कॉल कर विद्यालयों की हालत सुधारने का वादा किया। इसके बाद अब सोनू सूद ने बच्चें को संदेश भेजा।

godda news Bollywood actor sonu sood to help boy whose video gone viral showing government school condition of jharkhand asc
Author
Godda, First Published Aug 24, 2022, 3:31 PM IST

गोड्डा (झारखंड). झारखंड के गोड्‌डा जिले के रहने वाले सरफराज जिन्होंने प्लास्टिक के बोतल की माईक से रिपोर्टिंग की और उसका वीडियो बनाया। वीडियो इतना वायरल हुआ कि झारखंड सरकार को छोटे से बच्चे को फोन करना पड़ा। यहीं सरफराज के द्वारा बनाई गई स्कूली की बदहाली के वीडियो का असर हुआ कि स्कूल की तस्वीरें बदलने लगी। शिक्षा मंत्री ने सरफराज को फोन कर स्कूल की स्थिति ठीक करने का भरोसा दिया। सरफराज के वीडियो का असर अभी भी दिख रहा है। अब अभिनेता और गरीबों की मदद के लिए प्रसिद्ध अभिनेता सोनू सूद ने सरफराज के नाम एक संदेश सोशल मीडिया पर भेजा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा- सरफराज अगली रिपोर्टिंग अपने नए स्कूल से करना। बस्ता बांध स्कूल और हॉस्टल तेरा इन्तज़ार कर रहें हैं। दरअसल सोनू सूद ने वायरल ब्वॉय सरफराज की स्कूल में की गयी रिपोर्टिंग से प्रभावित होकर उसकी मदद के लिए यह संदेश ट्वीट किया है। इस ट्वीट में सोनू सूद सरफराज को अपनी रिपोर्टिंग की कला को आगे बढ़ाने का भी संदेश देते हैं। सोनू ने सरफराज को नए स्कूल से रिपोर्टिंग करने के लिए कहा है।
 
सरफराज ने वीडियो बनाकर स्कूल की बदहाली की दिखाई थी तस्वीर 
दरअसल गोड्डा के महागामा अनुमंडल क्षेत्र के भिखियाचक के रहने वाले सरफराज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सरफराज बिलकुल रिपोर्टर के अंदाज में भिखीयाचक प्राइमरी स्कूल की बदहाली बताई थी। उसने स्कूल की गंदगी से लेकर विद्यालय के जर्जर भवन के बारे में भी बताया था। इतना ही नहीं सरफारज ने वीडियो में स्कूल के शिक्षकों की लापरवाही को भी उजागर किया था। उसने अपने वीडियो में बताया था कि शिक्षक स्कूल में उपस्थिति बनाकर वापस चले जाते हैं। 

वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों पर की थी कार्रवाई 
बता दें, सरफराज के इस वीडियो को बड़े पत्रकारों समेत कई लोगों ने शेयर किया था। वहीं झारखंड के शिक्षा मंत्री ने भी वीडियो देखने के बाद सरफराज को कॉल कर स्कूल के बारे में जानकारी ली थी। इसके बाद उन्होंने कार्रवाई करते हुए स्कूल के शिक्षकों को भी सस्पेंड कर दिया था, जिसके बाद अब स्कूल में नए शिक्षक भी पहुंच गए हैं। 

छठी का छात्र है सरफराज, पत्रकार बनने की है इच्छा
सरफराज लोगैय स्कूल में छठी कक्षा का विद्यार्थी है। बताया जाता है कि सरफराज के पिता की मौत कुछ वर्ष पूर्व हो गई थी जिसके बाद सरफराज के घर की भी स्थिति मुफलिसी में है। अब ऐसे में सोनू सूद की सहायता से सरफराज को बेहतर शिक्षा मिलने की उम्मीद है। वर्तमान में वह जिस स्कूल में पढ़ता है वहां ठीक-ठाक पढ़ाई भी हो रही है। लेकिन, सरफराज की इच्छा है कि वह अच्छे स्कूल में पढ़कर पत्रकार बनें।

यह भी पढ़े- क्या बीजेपी सांसद को पहले से पता था झारखंड में पड़ेगी ED की रेड, ट्वीट के 8 घंटे बाद शुरू हुआ बड़ा एक्शन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios