Asianet News Hindi

दुखद तस्वीर: दादी अपने पोते को दूध की जगह पिला रही चावल का पानी, घर में नहीं बचा अनाज का भी एक दाना

कोरोना के कहर से निपटने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन जारी है। लेकिन, इस बीच कई मार्मिक खबरे भी सामने आ रही हैं। ऐसी दिल को झकझोर देने वाली घटना झारखंड देखने को मिली जहां, एक दादी अपने पोते को दूध की जगह चावल का पानी पिला रही थी।
 

grandma gave rice water to five month old baby KPR
Author
Ranchi, First Published Apr 29, 2020, 10:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रांची, कोरोना के कहर से निपटने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन जारी है। लेकिन, इस बीच कई मार्मिक खबरे भी सामने आ रही हैं। ऐसी दिल को झकझोर देने वाली घटना झारखंड देखने को मिली जहां, एक दादी अपने पोते को दूध की जगह चावल का पानी पिला रही थी।

दूध की जगह चावल का पानी पी रहा था मासूम
दरअसल, यह तस्वीर लातेहार जिले से सामने आई है। जहां पांच महीने के बच्चे को उसकी दादी दूध की जगह पका हुआ चावल का पानी पिलाने को मजबूर है। बता तें कि बच्चे की मां की कुछ दिन पहले मौत हो गई और उसका मजदूर पिता लॉकडाउन में मुंबई में फंसा हुआ है।

घटना का पता चलते ही सीएम ने की मदद
जैसे ही इस घटना की जानकारी राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पता चला तो उन्होंने अफसरों को पीड़ित परिवार की सहायता करने के आदेश दिए। जिसके बाद बुधवार को अधिकारियों ने बच्चे के लिए दूध और राशन की व्यवस्था की। 

सीएम को घटना का ऐसे चला पता
जानकारी के मुताबिक, सीएम को इस घटना की खबर सोशल मीडिया के जरिए पता चली थी। लातेहार के कुछ युवओं ने पीड़ित परिवार की फोटो खींचकर फेसबुक और मुख्यमंत्री के ट्विटर पर टैग कर पोस्ट की थी।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios