Asianet News Hindi

गजब: करिश्मा-करीना के नाम पर इस गांव के किसान हो रहे मालामाल, एक झटके में बदल गई किस्मत

जमशेदपुर जिले के किसानों का कहना है कि टमाटर को अलग पहचान दिलाने के लिए यह अनोखा अपनाया है। लेकिन हमने सोचा नहीं था कि करिश्मा-करीना का नाम हमारी इस तरह किस्मत पलट देगा।

jamshedpur farmers earning well using bollywood actress karishma and kareena kapoor name on Tomatoes kpr
Author
Jamshedpur, First Published Jan 9, 2021, 7:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जमशेदपुर (झारखंड). एक तरफ जहां देश के किसानों की आंदोलन के चलते चर्चा देश ही नहीं विदेश तक हो रही है। वहीं झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के किसान अपने अनोखे के तरीके के लिए सुर्खियां बटोर रहे हैं। जहां वह अपनी कमाई के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर और करीना कपूर उपयोग कर जमकर पैसा कमा कर मालामाल हो रहे हैं।

कई राज्यों में इन टमाटर की डिमांड
दरअसल. पूर्वी सिंहभूम जिले के किसानों ने इस समय अपने टमाटर का नाम करिश्मा और करीना रखा है। जहां करिश्मा टमाटर थोड़ा हरा होता है, लेकिन करीना बिल्कुल लाल। जैसे ही यह टमाटर  जमशेदपुर के बाजारों में पहुंचते हैं तो वह हाथों-हाथों बिक जाते हैं। किसानों का कहना है कि जमशेदपुर के अलावा बिहार, बंगाल और ओडिशा के बाजारों में भी करिश्मा-करीना टमाटर का काफी डिमांड है।

(जमशेदपुर जिले की महिला किसान)

लाइन में लगकर बिक रहा करीना-करिश्मा टमाटर
जमशेदपुर जिले के पटमदा गांव के किसान  सपन बास्के का कहना है कि टमाटर को अलग पहचान दिलाने के लिए यह अनोखा अपनाया है। लेकिन हमने सोचा नहीं था कि करिश्मा-करीना का नाम हमारी इस तरह किस्मत पलट देगा। जो टमाटर बाजार में 10 से 12 किलो बिक रहा, वहीं यह टमाटर 20 से 25 रुपए लाइन में लगकर बिक रहे हैं।

करीना नाम का टमाटर से कमा रहे 50 हजार रुपए महीना
किसानों का कहना है कि कोरोना काल में जमीन गिरवी रखकर खेती की है। अब इस अनोखा तरीका अपनाकर  50 से 60 हजार तक की कमाई कर ले रहे हैं। किसानों का कहना है कि करीना नाम का टमाटर 4 से 5 दिन तक बिना सड़े-गले रखा जा सकता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios