Asianet News HindiAsianet News Hindi

Jharkhand: नदी में पानी भरने गए थे 7 बच्चे, तेज धार में बह गए, बारिश में चाल धंसने से मां-बेटी की जान गई

ये दो हादसे गावां ब्लॉक (Gawan bloc) में हुए। नदी  (River) में बहने वाले 6 बच्चों को बचा लिया गया। जबकि एक बच्ची (Child) की डूबने से मौत हो गई। एक ग्रामीण की भी जान गई। वहीं, मिट्टी धंसने के हादसे में मां-बेटी को नहीं बचाया जा सका।

Jharkhand 7 children washed away in river in Gawan block of Giridih and mother and daughter died due to mudslide
Author
Giridih, First Published Oct 3, 2021, 4:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गिरिडीह। झारखंड में गिरिडीह जिले (Giridih District) के गावां प्रखंड में दो दिन के अंदर दो बड़े हादसे हुए। रविवार को अलग-अलग पंचायतों में नदी में बहने से मासूम बच्ची समेत दो लोगों की डूबने से मौत हो गई। जबकि एक बच्चा समेत छह को ग्रामीणों ने जिंदा बचा लिया। इससे पहले शनिवार को भतगढ़वा में लगातार बारिश से घर जमींदोज हो गया था। इसमें मां और बेटी की जान गई थी।

रविवार को पहली घटना मंझने सकरी नदी की है। यहां जमीर रजा के तीन बच्चे जेबा परवीन, सोनम, अरमान के अलावा नेहा परवीन, भाई अरसहद पिता अलीमउद्दीन, फरजाना परवीन पिता अलीम उद्दीन, खुशनमा परवीन पिता अजीम उद्दीन और साहबउद्दीन एक साथ घर से कुछ दूर स्थित सकरी नदी में पानी लेने के लिए गए थे।

बच्ची का शव 5 किमी दूर मिला, शौच के लिए गया ग्रामीण भी डूबा
इसी बीच, एक-एक करके सभी डूबने लगे। चीख-पुकार सुनकर गांव वाले पहुंच गए और शहाबुद्दीन ने छह बच्चों को किसी तरह से बचा लिया, लेकिन नेहा परवीन तेज बहाव में काफी दूर बह गई। बाद में ग्रामीणों ने घटना स्थल से 5 किलोमीटर दूर जोड़ासीमर सकरी नदी से शव बरामद किया। इसी तरह नगवां सकरी नदी में घटना हुई। यहां शौच करने गए एक अधेड़ की डूबने से मौत हो गई।

Manish Gupta Case: SIT ने 6 दिन बाद होटल में सीन री-क्रिएट किया, सवालों के आगे कर्मचारियों के छूटे पसीने

केस- 2: मिट्टी धंसने से मां-बेटी की जान गई
घटना भतगढ़वा की है। शनिवार को लगातार बारिश होने से लखन यादव के घर में पानी जमा हो रहा था। इसे रोकने के लिए पत्नी सविता देवी (40 साल) और बेटी चांदनी कुमारी (10 साल) घर के बाहर मिट्टी मोरम लाने के लिए गई थीं। इसी दौरान चाल धंसने से दोनों नीचे दब गई और उनकी मौत हो गई। काफी देर तक घर नहीं लौटी तो परिजन तलाश करते हुए मौके पर पहुंचे। 

एकतरफा प्यार में खौफनाक कदम: सनकी ने सरेआम लड़की पर गोलियां चलाईं, फिर खुद को दी दर्दनाक मौत

बारिश से नदियां उफान पर हैं..
झारखंड के कई जिलों में दो दिन से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। इसकी वजह से प्रदेशभर की नदियां उफान पर हैं। इनमें जलस्तर में बेतहाशा वृद्धि हुई है। गावां थाना क्षेत्र में पिछड़े इलाकों में लोगों पीने का पानी और नहाने, कपड़े-धोने के लिए नदी जाना पड़ता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios