Asianet News HindiAsianet News Hindi

झारखंड में बड़ा हादसा: एक साथ 7 लड़कियों की मौत, पास सैंकड़ों लोग फिर भी नहीं बचा सके, 3 थीं सगी बहनें


लातेहार. झारखंड के लातेहार जिल से एक हादसे की बड़ी खबर सामने आई है। जहां करमा विसर्जन के दौरान पानी में डूबने से 7 लड़कियों की मौत हो गई। दुखद बात यह है कि मरन वालों में 3 बटियां एक ही परिवार की और आपस में बहनें हैं।

Jharkhand 7 girls died by drowning, many people present around also could not save them
Author
Latehar, First Published Sep 18, 2021, 3:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लातेहार. झारखंड के लातेहार जिल से एक हादसे की बड़ी खबर सामने आई है। जहां करमा विसर्जन के दौरान पानी में डूबने से 7 लड़कियों की मौत हो गई। दुखद बात यह है कि मरन वालों में 3 बटियां एक ही परिवार की और आपस में बहनें हैं। इस घटना से आसपास के इलाके में कोहराम मच गया है।

देखते ही देखते पानी में समा गईं लड़िकयां
दरअसल, यह दर्दनाक घटना जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र इलाके के शेरेगाड़ा गांव में शनिवार सुबह हुई। जहां करमा डाल विसर्जन के दौरान 7 लड़कियां गहरे पानी में डूब गईं। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस टीम गोताखोरों के साथ पहुंची। लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। काफी मेहनत के बाद पानी से शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

एक को बचाने के चक्कर में सभी की मौत
पुलिस जांच में सामने आया है कि एक लड़की  अचानक गड्‌ढ़े में धसने लगी थी। इसी दौरान उसे बचाने के चक्कर में बाकी की 7 बच्चियां और गड्‌ढ़े के गहरे पानी में डूबने लगीं। लोगों ने बताया कि पानी का बहाव इतना तेज था कि वह बहने लगीं और देखते ही देखते सातों डूब गईं। किसी तरह ग्रामीणों ने लड़कियों को कड़ी मशक्कत के बाद गड्‌ढ़े से बाहर निकाला। जिसमें से चार  की मौके पर मौत हो गई, जबकि तीन ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

सभी लड़िकयों की उम्र 10 साल से लेकर 20 वर्ष के बीच
बता दें कि मरने वली सभी लड़कियों की उम्र  10 से लेकर 20 वर्ष के बीच बताई जा रही है। जिनके नाम रेखा कुमारी (18), लक्ष्मी कुमारी (8 , रीना कुमारी (11), मीना कुमारी (8), पिंकी कुमारी (15), सुषमा कुमारी (7 ), सुनीता कुमारी (17 ) शामिल हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios