Asianet News HindiAsianet News Hindi

झारखंडः भाजपा को लग सकता है करारा झटका, CM रघुवर दास के विरोधी का प्रचार कर सकते है CM नीतीश कुमार

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे भाजपा के बागी वरिष्ठ नेता सरयू राय के समर्थन में जनता दल यूनाइटेड प्रचार करने का ऐलान किया है । जिससे राजग गठबंधन को करारा झटका लग सकता है। 

Jharkhand: BJP may get a shock, CM Nitish Kumar can campaign against CM Raghuvar Das
Author
Ranchi, First Published Nov 20, 2019, 12:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रांची. जनता दल यूनाइटेड ने झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे भाजपा के बागी वरिष्ठ नेता सरयू राय के समर्थन करने का ऐलान किया है और यह भी कहा है कि यदि सरयू राय ने अनुरोध किया तो जदयू अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनके लिए चुनाव प्रचार करने के लिए भी आ सकते हैं। जदयू के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने आज यहां प्रेस से बातचीत में यह खुलासा किया। ललन सिंह ने कहा, ‘‘जदयू ने फैसला किया है कि मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जमशेदपुर पूर्वी में चुनाव मैदान में उतरे सरयू राय का पार्टी समर्थन करेगी।’’

उम्मीदवार के अनुरोध पर जा सकते है प्रचार में 

यह पूछे जाने पर कि क्या सरयू राय के लिए जदयू अध्यक्ष तथा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुनाव प्रचार भी करेंगे, ललन सिंह ने कहा, ‘‘यदि सरयू राय ने इसके लिए अनुरोध किया तो अवश्य ही नीतीश उनके लिए प्रचार करेंगे।’’ ललन सिंह ने कहा कि सरयू राय की उम्मीदवारी को देखते हुए जदयू ने जमशेदपुर पूर्वी से अपना उम्मीदवार वापस लेने का फैसला कर लिया है। उन्होंने कहा कि जदयू और भाजपा का राजनीतिक गठबंधन सिर्फ बिहार तक सीमित है, लिहाजा दोनों दल देश के अन्य हिस्सों में चुनाव ल़ड़ने के फैसले के लिए स्वतंत्र हैं। झारखंड में 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। जमशेदपुर पश्चिम से टिकट नहीं मिलने से नाराज सरयू राय ने बागी तेवर अपना लिये हैं और उन्होंने जमशेदपुर पूर्वी से मुख्यमंत्री दास के खिलाफ ही कल नामांकन के अंतिम दिन अपना पर्चा दाखिल कर दिया।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios